20 APRSATURDAY2024 1:28:21 PM
Nari

ट्रैडीशनल हो या वेस्टर्न दोनों के साथ परफेक्ट लुक देती हैं Bangles

  • Updated: 05 Jul, 2017 08:15 PM
ट्रैडीशनल हो या वेस्टर्न दोनों के साथ परफेक्ट लुक देती हैं Bangles

पंजाब केसरी(फैशन): एक्सेसरीज में कुछ चीजें ऐसी हैं जो फैशन में कभी आऊट नहीं होती। उन्हीं में से एक हैं चूडियां। औरतों के सोहल श्रृंगार में सबसे महत्वपूर्ण जगह चूड़ियों को दी गई है। नन्हीं सी बेटी हो या फिर शादीशुदा औरत हर कोई अपनी कलाई में चूड़ियां से जरूर सजाता है। हिंदू धर्म में शादी के बाद इसे सुहाग की निशानी माना जाता हैं लेकिन कुंवारी हो या शादीशुदा, बड़ी हो या छोटी, हर उम्र की लड़कियां इसे पहनना पसंद करती हैं।

बैंगल्स को आप हर तरह की ड्रैस के साथ मैच करके पहन सकते हैं। ट्रैडीशनल के साथ जहां बैंगल्स आपको परफैक्ट देसी लुक देती हैं, वही वेस्टर्न ड्रैस में बैंग्ल्स का फ्यूजन, इंडो-वैस्टर्न का मिक्स टच को बहुत ही क्लासी बना देता है। सबसे पहले तो कॉपर धातु की ही चुड़ियां पहनी जाती थी लेकिन अब बदलते समय के साथ फैशन में सिल्वर, गोल्ड के साथ-साथ मेटल, कांच, प्लास्टिक, क्रिस्टल, एंटिक आदि बैंगल्स का ट्रैंड भी छाया जो आज भी काफी पसंद किए जाते हैं। बैंगल्स की जगह एंटिक गोल्ड व सिल्वर की चुड़ियां और कई मौकों पर कंगन भी पहने जाते हैं,जिसे आप अपनी अन्य एक्सेसरीज के साथ मैच करके पहन सकते हैं।  गोल्ड का फैशन एवरग्रीन हैं इसे आप किसी भी ओकेशन या डेली रूटीन में भी पहन सकते हैं लेकिन कॉलेज गोइंग लड़कियां उस फैशन को फॉलों करती हैं जो आए दिन बदलता हैं। 

- सिल्वर मैटल
मैटल की बैंगल्स का फैशन कभी आउट नहीं होता। इस तरह की बैंगल्स को आप किसी भी आउटफिट्स के साथ पहन सकते हैं। इसमें आपको सिर्फ सिल्वर ही नहीं बल्कि बाकी रंग भी आसानी से मिलेंगे। मैटल में अलग तरह की डिजाइनिंग वाली बैंगल्स भी लड़कियों को पसंद आती हैं। 

- क्रिस्टल, मिरर व स्टोन
 क्रिस्टल बैंग्लस में आपको हर रंग आसानी से मिल जाएगा। इसमें मेेटल के ऊपर रंग बिरंगे क्रिस्टल स्टोन को चिपकाया जाता है। लड़कियां एथनिक आऊटफिट्स के साथ  पहनती हैं। यह ज्यादातर पार्टी फंक्शन में ही डिजाइनर ड्रैस के साथ कैरी की अच्छी लगती है। इसमें आप मिरर व स्टोन वर्क वाली चूड़ियों की सिलैक्शन भी कर सकते हैं।

-कांच की चूड़िया
कांच की चूड़ियों को सहीं श्रृंगार माना जाता है। तीज व सावन के मौके पर कांच की प्लेन लाल व हरी चूड़िया भी बड़ी अच्छी लगती हैं। सिर्फ इसी रंग में ही नहीं बल्कि अन्य रंगों में भी आपको यह आसानी से मिल जाएगी। ट्रैडीशनल ड्रैसकोड पंजाबी सूट के साथ यह बहुत ग्रैस करती हैं। 

प्लास्टिक बैंगल्स
यह लाइटवेट बैंगल्स आपको लाइट डार्क हर रंग में मिल जाएगी। यह बहुत सस्ती होती हैं जिसे आप वेस्टर्न-ट्रैडीशनल दोनों के साथ पहन सकते हैं। अनमैरिड लड़कियों को यह ज्यादा पसंद आती हैं। 

- लाख(लेह) 
राजस्थानी ट्रैडीशन में लाख की चूड़ियां पहनना शुभ माना जाता है। इन पर बहुत खूबसूरत मीनाकारी की होती है। यह मलटीकलर चूड़ियां हाथों में बहुत खूबसूरत लगती हैं। हर ड्रैस के साथ मैच करती है।  

-ब्राइडल चूड़ा
PunjabKesari
शादी पर दुल्हन के हाथों में चूड़ा जरूर पहनाया जाता है, जिससे ब्राइडल चूड़ा कहा जाता है। इसकी खासयित यह है कि यह हाथी दांत का बना होता है। आजकल आपको बाजार में स्टोन वाला, डॉट वाला और प्लेन चूड़ा अलग अलग रंगों में आसानी से मिल जाएगा। 

-एंटिक बैंग्लस व कंगन
आजकल लड़कियां एंटिक बैग्ल्स व कंगन को ज्यादा पसंद कर रही हैं। इसमें आपको हर तरह का डिजाइन भी मिल जाएगा। ट्राइबल , टेम्पल व अन्य डिजाइन इन दिनों काफी ट्रैंड में हैं। यह ना तो ज्यादा महंगे होते हैं और लंबे समय तक खराब होने का डर भी नहीं रहता। इस कॉलेज गोइंग लड़कियां डेली रूटीन में पहनती हैं।


वंदना डालिया

Related News