You are hereNari

गर्मी से बचने के लिए बालों को दें डिफ्रैंट स्टाइल

गर्मी से बचने के लिए बालों को दें डिफ्रैंट स्टाइल
Views:- Thursday, April 20, 2017-2:20 PM

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को होती है क्योंकि उन्हें बालों की वजह से काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। गर्मी से बचने के लिए वह बालों को बांध कर रखती हैं जिससे पसीने की वजह से बालों में से बदबू आने लगती है और वे टूटना शुरू हो जाते हैं लेकिन कई लड़कियां अपने हेयरस्टाइल को लेकर काफी चिंतित रहती हैं ताकि वे आउट ऑफ ट्रैंड न लगे। आइए जानिए कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में जो गर्मी से भी बचाएंगे और उससे चेहरे को भी कूल लुक मिलेगी।
 
एस्मिट्रिक बॉब कट
PunjabKesari 
यह हेयर स्टाइल काफी ट्रैंड में हैं। इसमें पीछे के बाल छोटे और आगे के लंबे होते हैं। इस हेयर स्टाइल से चेहरे को एक बढ़िया लुक मिलता है। गर्मी से राहत पाने के लिए यह हेयरस्टाइल जरूर ट्राई करें।

लॉब
PunjabKesari

इस हेयर स्टाइल में बाल न ज्यादा छोटे होते हैं और न ही लंबे। इसलिए इसे लांग बॉब यानि लॉब हेयरस्टाइल कहते हैं। जो महिलाएं गर्मी से भी राहत पाना चाहती हैं लेकिन बाल ज्यादा छोटे नहीं रखना चाहती तो ऐसे में यह हेयरस्टाइल काफी बढ़िया लुक देगा।

मैसी बन
PunjabKesari

लंबे बाल तो सभी महिलाओं को पसंद होते हैं लेकिन गर्मी और पसीने की वजह से उन्हें कैरी करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में बालों का जुड़ा बना सकते हैं लेकिन बालों को ज्यादा टाइट रखने की वजह से उनमें पसीना आने लगता है। ऐसे में बालों को बांधने के लिए मैसी बन हेटरस्टाइल कर सकती हैं जिससे चेहरे को एक बढ़िया और स्टाइलिश लुक मिलेगी।

फिशटेल
PunjabKesari

लंबे बालों को संभालना काफी मुश्किल होता है तो ऐसे में फिशटेल बना सकते हैं। इसे बनाने में 5 से 10 मिनट लग जाते हैं जिससे सारा दिन बाल संभले रहते हैं और गर्मी भी नहीं लगती। इसके लिए बालों को दो भागों में बांट लें। अब एक साइड से थोड़े से बाल लें, उसके बाद दूसरी साइड से और इस तरह पूरे बालों को चोटी की शेप दें। 

स्लीक्ड बैक पोनी
PunjabKesari

बालों की पोनी बनाकर भी उसे लंबे समय तक कैरी करना आसान हो जाता है। इसके लिए बालों को प्रैसिंग के जरिए स्ट्रेट लुक दें और पोनी बना लें। यह हेयरस्टाइल किसी भी आउटफिट के साथ बढ़िया लुक देगा और इसे बनाना भी काफी आसान है।