19 APRFRIDAY2024 2:43:33 AM
Nari

डिज़ाइनर मिरर से दे घर को  Classic look

  • Updated: 20 Jul, 2017 12:57 PM
डिज़ाइनर मिरर से दे घर को  Classic look

मॉडर्न समय में घर के इंटीरियर का समान, फर्नीचर, फ्लोरिंग, मार्बल, डैकोरेशन का सामान सब कुछ बड़ी आसानी से मार्कीट में मिल जाता है। घर की डैकोरेशन में काफी चीजों का ख्याल रखना पड़ता है, ताकि कहीं कोई कमी न रह जाए। ग्लास यानी कांच से बनी चीजें आपके घर का कंप्लीट मेकओवर करके उसे क्लासी लुक दे सकती है।

1. कांच की टेबल

PunjabKesari
डायनिंग रुम को क्लासी लुक देेने के लिए आप राउंड या चकौर टेबल रख सकती है। इसके अलावा ड्राइंग रुम में भी कांच की टेबल रख कर कमरे को क्लासी लुक दिया जा सकता है। 

2. ग्लास फ्लावर पॉट
आजकल मार्किट में कई तरह के कांच के अट्रैक्टिव, डिफरेंट कलर, डिज़ाइन वाले वॉज़ मिलते है। कांच के वॉज में रखने से फूलों की सुंदरता ओर बढ़ जाएगी।

3. डिज़ाइनर मिरर 
घर पर सिपंल मिरर की जगह अट्रैक्टिव फ्रेम वाला मिरर लगाएं, इससे रुम और भी ज्यादा ग्रेसफुल लगेगा। डिजाइनर फ्रेम वाले मिरर से सबका ध्यान उसकी तरफ आकर्षित होगा।

PunjabKesari

4. शेल्फ
घर में डैकोरेशन के लिए आप एक्सरीज तोे खरीदती ही है। किचन या बेडरुम में इन छोटी-छोटी एक्सरीज को रखने के लिए कांच की शेल्फ बनाना न भूलें। इसके लिए आप ट्रांस्पेरेंट ग्लास या कलरफुल ग्लास का इस्तेमाल कर सकते है।

5. ग्लास एक्सेसरीज़
घर को खुबसूरत बनाने के लिए मार्किट से फ्रेम, स्टैच्यू और शोपिस जैसी बहुत सी चीजें मिल जाएगी। इन चीजों से घर को स्टाइलिश लुक मिलेगा और साथ ही यह चीजें किसी को गिफ्ट करने के भी काम आ सकती है।

6. ग्लास केयर
कांच के सामान की असानी से सफाई करने के लिए न्यूज़पेपर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कांच पर वोडका स्प्रे छिड़क कर उसे कपड़े से अच्छी तरह साफ कर दें। इससे कांच की चीजें चमकदार बनी रहेगी।

Related News