24 APRWEDNESDAY2024 1:11:40 AM
Nari

पुराने वाइन कॉर्क से दें घर को नया रूप!

  • Updated: 19 Jan, 2017 06:25 PM
पुराने वाइन कॉर्क से दें घर को नया रूप!

इंटीरियर डैकोरेशन:  हर औरत अपने घर को जी जान से सजाती है। वह चाहती है कि हर कोई उसके घर की तारीफ करें। इसके लिए वह हजारों रूपये खर्च करती है। लेकिन आज हम आपको बेकार चीजें जिनका घर पर कोई इस्तेमाल नहीं होता और आप उनसे छुटकारा पाना चाहते हो, उससे सुन्दर क्राफ्ट आईडिया बताएेगें...


1.पुराने बोतल 
आपके घर पर पुरानी फेंकने वाली बोतलें जैसे पुराने बियर,सकैश,शराब या स्पिरिट के बोतल को इकट्ठा कर आप इन्हें पेंट कर सकते हैं और इनमें रस्सी बांध कर आप इन्हें कैंडल होल्डर के रूप में यूज कर सकते है।


2.पुराने सीडी
आजकल तो सभी लोग फोन पर ही गाने सुनते है तो सीडीज घर पर बेकार हो गए है, हम इनका प्रयोग करके शीशे का फ्रेम,कोस्टर आदि बना सकते हैं। आप सीडी को तोड़कर शीशे के बॉर्डर पर चिपकाए। इससे शीशे की चमक बढ़ जाएगी और हर मेहमान इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएगा।


3.पुराने बेकिंग शीट
पुरानी बेकिंग शीट का इस्तेमाल कर आप मैग्नेटिक स्टिक नोट तक बना सकते हैं। इनसे आप सजीले सर्विंग ट्रे, ज्वेलरी और मेकअप आइटम होल्डर भी बना सकते हैं। 


4.पुराने वाइन कॉर्क
आप कुछ रंग,ब्रश,अधूरा लकड़ी का फ्रेम, वाइन कॉर्क और चिपकाने के लिए ग्लू ले लें।फ्रेम को अपने हिसाब से कलर कर लें और इसे सूखने दें। हर कॉर्क को एक चौथाई भाग में काट लें और इन्हें हर रंग में रंग लें, इन्हें भी सूखने दें। फ्रेम के किनारों पर कॉर्क को ग्लू की मदद से चिपकाएं। आप कॉर्क को अपनी पसंद के पैटर्न में चिपका सकते हैं।


5.पुराने सोडा कैन
पुराने सोडा कैन को ना फैंके बल्कि अपने बच्चों को इनसे क्राफ्ट बनाना सिखाएं। इससे पेंसिल या पेन होल्डर बन सकता है। सबसे पहले कैन को अच्छी तरह से धो लें और सूखने दें। कैन के ऊपरी हिस्से को अच्छी तरह से काट लें। अब इसको लैस या कलरफुल टेप से सजाएं और प्रयोग करें।


6.पुराने टायर
कार के पुराने टायर को लें और अपने घर के बालकनी में सुन्दर फ्लावर पॉट बना कर लटकाएं। पुराने टायर को पेंट करें। इसके बाद इन्हें उपयोग करें। इस टायर पर सबकी नजर अपने आप ही खिंच जाएगी।

Related News