18 APRTHURSDAY2024 2:14:53 AM
Nari

इस तरह से सजाएं छोटी बालकनी, देखने में लगेगी बेहद खूबसूरत

  • Updated: 17 Feb, 2018 03:04 PM
इस तरह से सजाएं छोटी बालकनी, देखने में लगेगी बेहद खूबसूरत

सर्दियों में धूप का मजा लेने और गर्मियों में ठंडी में बैठने के लिए अक्सर लोग अपनी घर की बालकनी में ही जाते हैं। सुंदर तरीके से सजी बालकनी घर की खूबसूरती को और बढ़ा देती है। बड़े घर की बालकनी को आप जैसे मर्जी वैसे सजा सकते हैं। मगर छोटी बालकनी को सजाने के लिए अक्सर कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ती है। अगर आपके घर की बालकनी भी छोटी है और उसको सजाने में आपको दिकक्त आ रही है। तो आज हम आपके लिए कुछ एेसे टिप्स लेकर आएं है जो आपके लिए बहुत मददगार होगें।


1. Cozy तरीकने से बैठने के लिए जगह 

PunjabKesari
छोटी सी बालकनी में बैठने के लिए आप इस तरह से सुंदर तरीके से जगह बना सकते हैं। बालकनी के दोनों और फूलों के गमले और बीच की खाली जगह में नीचे बैठने के लिए कपड़ा रखें। इस तरह से सजी बालकनी देखने में बेहद सुंदर लगेगी।

 

2. आर्टिफिशियल घास

PunjabKesari
 अपनी छोटी सी बालकनी में नकली घास लगाकर उसको खूबसूरत दिखा सकते हैं।

 

3. Pots में लगाएं फूल

PunjabKesari
कम जगह होने पर गमले में फूल लगाएं। इससे फूलों को रखने में जगह भी कम लगेगी । दूसरा इससे वहां हरियाली और अच्छी हवा भी आएगी।

 

4. रेलिंग पर लगाएं फूल

PunjabKesari
जगह बढ़ाने के लिए और बालकनी को सुंदर दिखाने के आप रेलिंग पर भी फूलों के गमले रख सकते हैं। एेसा करने से आपके घर की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

 

5. हॉफ Umbrella 

PunjabKesari
गर्मियों के मौसम में धूप से बचे के लिए बालकनी में हॉफ Umbrella भी लगा सकते हैं। 

 

6. प्राइवेसी के लिए पर्दे

PunjabKesari
अगर आप चाहते हैं कि दूसरे लोग आपके घर या बालकनी में ताकं- झांक न करें। तो इसके लिए पर्दे भी लगा सकती हैं। इससे आपकी बालकनी और भी सुंदर लगेगी।

 

7.  बेंच पर रखें कुशन 

PunjabKesari
बालकनी में आराम से बैठने के लिए बेंच पर कुशन भी रख सकती हैं। इस तरह आपक जितनी मर्जी देर एक आराम में बालकनी में बैठकर ठंडी हवा या धूप का मजा ले सकती हैं।

 

8. बालकनी में झूला

PunjabKesari
अगर आप दूसरों से अलग और थोड़ी यूनिक स्टाइल में अपनी बालकनी को सजाना चाहती हैं, तो यहां पर एक झूला भी रख सकती हैं। इससे आपकी बालकनी को मॉर्डन लुक मिलेगा।

 

9. छोटी लालटेन

PunjabKesari
बालकनी को सुंदर तरीके से सजाने और आकर्षक बनाने के लिए आप छोटी लालटेन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इस तरह से सजी बालकनी रात को देखने में बहुत सुंदर लगेगी।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News