25 APRTHURSDAY2024 11:44:58 PM
Nari

जरा दिल थाम कर बैठे, बहुत ही खतरनाक है इस ट्रेन से सफर करना

  • Updated: 29 Apr, 2017 12:02 PM
जरा दिल थाम कर बैठे, बहुत ही खतरनाक है इस ट्रेन से सफर करना

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): वैसे तो हिमाचल प्रदेश अपने खूबसूरत पहाड़ और प्राकृतिक नजारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। वहीं यहां का टेड़ा-मेड़ा रास्ता सफर को और भी रोमांचक बना देता है। आज हम आपको बता दे कि यहां टॉय ट्रेन भी चलती है, जिसका नजारा लेने कई देशी और विदेशी टूरिस्टों आते हैं। 

PunjabKesari
आपको जानकर हैरानी होगी की टॉय ट्रैन के इस सफर में आपको 102 सुरंगों से गुजरना पड़ेगा और 900 पहाड़ों को पार करना पड़ेगा। इस ट्रेन से सफर करते समय कंडाघाट और कनोह के बीच के रास्ते में ट्रेन के बिल्कुल नजदीक से गुजरती है।

PunjabKesari

रेल सैक्शन में 10, 33, 91 सुरंग काफी बड़ी है। ट्रेन से बाहर झांकने पर काफी जानलेवा अहसास होता है। यह ट्रेन सुंरग के बिल्कुल साथ होकर गुजरती है, जो काफी खतरनाक सफर कहलाता है। इन सुंरगों की खूबसूरती देखते ही बनती है। बड़ोग स्टेशन को सैक्सन का हार्ट माना जाता है क्योंकि यहां ट्रैन तीन मंजिला पुल से होकर गुजरती है, जहां का दृश्य काफी सुहावना महसूस होता है। 

PunjabKesari

अगर आप भी इस दौरान कहीं घूमने का प्लॉन बना रहे है तो हिमाचल को ही चुने। यहां का खूबसूरत नजारा सभी टूरिस्टों को अपना बना लेता है। अगर आप हिमाचल जा रहे है तो इस ट्रेन से सफर करना न भूलें। 
PunjabKesari

Related News