You are hereNari

पिता को दुल्हन बनी बेटी से जरूर कहनी चाहिए ये 7 बातें

पिता को दुल्हन बनी बेटी से जरूर कहनी चाहिए ये 7 बातें
Views:- Wednesday, May 17, 2017-4:23 PM

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) :  पापा और बेटी का रिश्ता बहुत ही खास और सबसे प्यारा होता है। एक पिता की खुशी का उस दिन कोई ठिकाना नहीं होता जब वह अपनी गुडिया को दुल्हन के रूप में देखता है। आज हम कुछ एेसी बातें आपको बता रहे हैं जो अगर हर पिता शादी से पहले अपनी बेटी तो बताए तो उसके लिए इससे बेहतर तोहफा कोई और हो ही नहीं सकता।

PunjabKesari
1. पिता अपनी बेटी को आने वाले जीवन के बारे में सीख देते हुए समझाते है कि शादी के बाद तुम्हारे लिए हुए कुछ फैसले ससुराल वालों को हो सकता है कि अच्छे न लगे एेसे में जिद्द में आकर तुम अपने फैसले पर डटी मत रहना,वहीं करना जो वो कहें।
2. शादी के बाद तुम्हे अपने सास-ससुर को अपने माता-पिता के समान मानना होगा। तुम्हे उन्हें वैसा ही सम्मान देना होगा जैसे हमें देती हो। इससे तुम्हारे सास-ससुर के बीच एक अच्छा रिश्ता बन पाएगा।   
3. हर घर के रहने-सहने का तरीका अलग होता है। हो सकता है कि तुम्हें भी शादी के बाद अपने रहने-सहने के तरीके में बदलाव करना पड़े। इन सभी बदलावों को बखूबी अपनाना और नई चीज़ो को सीखना। 
4. कभी भी किसी भी परिस्थिती में हारना नहीं। हो सकता है कि कभी तुम्हारे आगे एेसा समय आए कि अब तुम और नही सह सकती और अब परिस्थिति तुम्हारे काबू से बाहर है। एेसे में तुम हार मत मान लेना बल्कि समस्या की जड़ तक पहुंचना और उसका समाधान निकालना।
5. अपने पति को अपने हिसाब से बदलने की कोशिश मत करना क्योंकि पुरूषों को टोका-टोकी अच्छी नहीं लगती।अगर तुम चाहती हो की वो तुम्हे वैसे ही अपनाएं जैसी तुम हो तो तुम्हे भी उसे वैसे ही अपनाना होगा।
6. आज का पिता अपनी बेटी को कहता है कि चाहे हम एेसे समाज में रहते हैं जहां पर लड़कियों को समझाया जाता है कि शादी के बाद उसका असली घर उसका ससुराल है पर तुम्हारा मायका भी हमेशा तुम्हारा घर रहेगा और इस घर के दरवाजे सदा तुम्हारे लिए खुले रहेंगे। 
7. चाहे तुम किसी भी मुश्किल या परेशानी में क्यों न हो मैं हमेशा तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा क्योंकि तुम चाहे कितनी भी बड़ी क्यों ना हो जाओ तुम हमेशा मेरे लिए नन्ही सी परी ही रहोगी।