20 APRSATURDAY2024 2:34:04 AM
Nari

घर को डिफरेंट तरीके से है सजाना तो अपनाएं ये Innovative Ideas

  • Updated: 31 Jan, 2018 01:04 PM
घर को डिफरेंट तरीके से है सजाना तो अपनाएं ये Innovative Ideas

घर छोटा हो या बड़ा, हर कोई उसे डेकोरेट करने के लिए मंहगे शो पीस, मूर्तियां पेंटिग या कोई सामान इस्तेमाल करता है। इसके अलावा हर कोई अपने घर यूनिक तरीके का कलर भी करवाना पसंद करता है। हर कोई चाहता है कि उसका घर सबसे डिफरेंट लगे, इसके लिए लोग कई तरीके भी इस्तेमाल करते है। डेकोरेशन के लिए दीवारों से लेकर घर में रखे सामान को लोग स्पैशल तरीके से चुनते है। हम भी आज आपको घर की सजावट के लिए कुछ यूनिक और नए तरीके बताने जा रहें है, जिससे आपका घर और भी सुदंर लगने लगेगा। तो चलिए जानते है घर को सुदंर बनाने के लिए कुछ नए इनोवेटिव आइडियास।
 

Neutral Bold Prints
घर की दीवारों से लेकर कुशन कवर तक को नेचुरल बोल्ड कलर से डेकोरेट करें। घर को स्टाइलिश बनाने के लिए आप पर्दे, कुशन और दीवारों को मैचिंग कलर कॉम्बिनेशन से सजा सकते है।

PunjabKesari

Patchwork Tiles
आजकल लोग घर की फर्श के साथ-साथ दीवारों पर भी टाइल्स लगवाते है। ऐसे में दीवारों को नया लुक देने के लिए आप पेचवर्क टाइल्स का इस्तेमाल भी कर सकते है।

PunjabKesari

Eclectic Interiors
इंटीरियर डेकोरेशन के लिए इलेक्ट्रिकल सामान का इस्तेमाल भी कर सकते है। घर को ट्रैडिंग तरीके से सजाने के लिए इलेक्ट्रिकल आइटम्स शो पीस बेस्ट ऑप्शन है।

PunjabKesari

Brick Wall
घर को क्लासी लुक देने के लिए आप ब्रिक वाल्स डिजाइनिंग भी करवा सकते है। इससे घर को कलासी लुक तो मिलती है साथ ही इससे घर ठंडा भी रहता है।

PunjabKesari

Greenery Indoors
आप घर के अंदर छोटा-सा गार्डन बनाकर भी डिपरेंट डेकोरेशन कर सकते है। आजकल लोग घर को नेचुरल बनाने के लिए घर के अंदर ही छोटे-छोटे पौधें लगाते है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News