25 APRTHURSDAY2024 9:19:40 AM
Nari

5 मिनट में Clean करें चेहरा और पाएं गजब का निखार

  • Updated: 25 Feb, 2018 12:35 PM
5 मिनट में Clean करें चेहरा और पाएं गजब का निखार

स्किन शरीर का बहुत ही सेंसटिव पार्ट है जो कि धूल-मिट्टी, प्रदूषण और सूरज की किरणों से बहुत ही जल्दी प्रभावित हो जाती है। चाहे जितना भी इसे कवर कर लिया जाए फिर भी इस पर प्रदूषण, सूर्य की किरणों का बुरा प्रभाव पड़ ही जाता है। जिसे निखारने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करती है, लेकिन इसके लिए नींबू और चीनी से बेहतर कुछ हो भी नहीं सकता। नींबू टैंनिंग की समस्या को दूर करने के साथ त्वचा के छिद्रों से गंदगी साफ करने में भी काफी मदद करता है। आज हम आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू और चीनी से स्क्रब बनाने का तरीका बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप निखरी हुई त्वचा पा सकते हैं।

सामग्री
नींबू- आधा 
चीनी- आधा कप 
ऑलिव ऑयल- 1 बड़ा चम्मच 
आर्गेनिक शहद- 1 बड़ा चम्मच 

PunjabKesari

स्‍क्रब बनाने का तरीका
स्‍क्रब बनाने के लिए एक कटोरी में नींबू का रस और ऑलिव ऑयल लेकर पेस्‍ट बना लें। आप अपने अनुसार इसे गाढ़ा या पतला करने के लिए ऑलिव ऑयल को कम या ज्‍यादा कर सकते हैं। फिर इसमें शहद डाल कर इसे अच्छी तरह से मिलाएं और फिर इसमें चीनी मिक्स करें।

स्‍क्रब लगाने का तरीका
तैयार किए हुए स्क्रब को अपने चेहरे पर अप्लाई करने से पहले अपने फेस को साफ पानी से धो कर साफ कर लें। अब इससे धीरे-धीरे चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें और फिर इसे अपने फेस पर 5 से 7 मिनट लगा रहने दें। इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। अगर स्‍क्रब करने के बाद आपको अपना फेस ड्राई लग रहा है तो इस पर मॉश्‍चराइजर लगाएं।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News