Twitter
You are hereNari

स्किन के हिसाब से चुनें कंसीलर, रखें इन बातों का ख्याल

स्किन के हिसाब से चुनें कंसीलर, रखें इन बातों का ख्याल
Views:- Sunday, May 13, 2018-10:56 AM

जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है, उन्हें मेकअप के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स चूज करने के लिए भी उतना ही केयरफुल रहना पड़ता है। ऐसी स्किन पर लंबे समय तक मेकअप टिकना भी उतना ही मुश्किल होता है। इसके अलावा ऐसी स्किन पर पिंपल्स की सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है। इसलिए इस टाइप की स्किन वाली लड़कियों को ऐसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स खरीदने चाहिए जो लंबे समय तक चेहरे पर टिके सके। आज हम आपको ऑयली स्किन के लिए कंसीलर चूज करने और इसे लगाने की तरीका बताएंगे, जिसे अपनाकर आप लंबे समय तक खूबसूरत दिख सकेंगी और आपको पिंपल्स की परेशानी भी नहीं होगी।

इस तरह का हो कंसीलर

ऐसी स्किन वाली लड़कियों को कभी भी लोशन या ऑयल बेस्ड और क्रीम वाले कंसीलर कभी भी नहीं इस्तेमाल करने चाहिए। इससे स्किन और भी ऑयली हो जाएगी। ऐसे कंसीलर ऑयल के साथ मिलकर पोर्स बंद कर देते हैं जिस के कारण पिंपल्स की परेशानी होती है। इसलिए आप हमेशा लिक्विड, मिनरल या जेल कंसीलर ही स्किन पर अप्लाई करें।

कंसीलर लगाने का तरीका

PunjabKesari

1. ऑयली स्किन पर मेकअप करने से पहले चेहरे को धोकर टॉवल से साफ करने के बाद ब्लॉटिंग पेपर से भी पोछें। इससे चेहरे का एक्सट्रा ऑयल एब्जॉर्ब हो जाएगा।

2. कंसीलर लगाने के लिए अगर आप उंगलियों का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन में ऑयल ट्रांसफर हो जाएगा और स्किन और भी ज्यादा ऑयली हो जाएगी। इसलिए कंसीलर लगाने के लिए हमेशा मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करें।

3. कंसीलर लगाते समय भी अंडरआई एरिया को अच्छी तरह साफ करें।

4. ऐसी स्किन पर जरूरत के हिसाब से कंसीलर अप्लाई करें। जिससे डार्क सर्कल्स छिपाए जाएं। ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल से भी स्किन के पोर्स बंद हो जाते है और पिंपल्स निकलने लगते हैं।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News