24 APRWEDNESDAY2024 5:45:41 PM
Nari

चेहरे के ये संकेत बताते हैं कि आपका फेसवॉश है खराब

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Nov, 2017 04:12 PM
चेहरे के ये संकेत बताते हैं कि आपका फेसवॉश है खराब

बेस्ट फेस वॉश : चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए लड़कियां फेस वॉश से लेकर क्रीम तक न जाने कौन-कौन सी चीजों का इस्तेमाल करती हैं। बहुत ज्यादा ध्यान रखने के बाद भी कई बार चेहरे पर कील-मुंहासे होने लगते हैं। इसका कारण चेहरे को साफ करने वाले फेस वॉश को भी माना जाता है। लड़कियां तरह-तरह के फेस वॉश तो खरीद लेती हैं लेकिन अपनी स्किन के हिसाब से फेस वॉश की परख करना मुश्किल हो जाता है। आइए जानें कौन- सा फेस वॉश आपके लिए बैस्ट हो सकता है।

चेहरे के लिए बेस्ट फेसवॉश

मुंहासों के दाग
चेहरे पर होने वाले मुंहासों के कई कारण होते हैं लेकिन लगातार फेस वॉश का इस्तेमाल करने के बाद भी इस तरह की परेशानी देखने के मिल रहा हैं तो इसे बदल लें।फेस वॉश खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि  इसके अंदर बेनजोयल पेरोक्साइड मिला है या नहीं। अगर ये तत्व फेसवॉश में न हो तो फेसवॉश को खरीदने से बचें।

चेहरे पर जलन
चेहरा साफ रखने के बाद भी अगर स्किन पर जलन हो रही हैं तो फेस वॉश पर जरूर ध्यान दें। इसमें सल्फेट है तो आज ही इसे बदल कर सल्फेट फ्री फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

त्वचा का रूखापन
त्वचा का रूखापन दूर नहीं हो रहा तो इसका कारण फेस वॉश भी हो सकता है। ड्राई त्वचा पर हैल्योरोनक एसिड तत्व वाले फेसवॉश का इस्तमाल करें।

लाल धब्बे होना
चेहरा धोने के बाद चेहरे पर लालगी बनी रहती है तो इसके आज ही अपना फेस वॉश बदल लें, इस तरह की परेशानी होने पर हैल्योरोनक एसिड व ग्लिसरीन युक्त फेसवॉश का ही इस्तेमाल करें



 

Related News