25 APRTHURSDAY2024 6:57:34 AM
Nari

बच्चों के कपड़े खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल

  • Updated: 25 Dec, 2017 05:40 PM
बच्चों के कपड़े खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल

बच्चों की हर समय खास केयर करना बहुत जरूरी है ताकि उनकी परवरिश में किसी तरह की कोई रूकावट न आए। बात चाहे खाने-पीने की हो या फिर कपड़ों को बच्चों के लिए हर चीज खास होनी बहुत जरूरी हैं। कपड़ों ही पर्सनैलिटी की पहचान माने जाते हैं फिर चाहे वो बड़े हो या फिर बच्चे। हर मां-बाप चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छी तरह से ड्रैसअप हो इसके लिए वह अपनी तरफ बहुत खर्च भी करते हैं लेकिन कपड़े खरीदते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। 


1.बच्चे का कपड़ों की शॉपिंग करते समय ध्यान दें कि वे न सिर्फ देखने में सुंदर हो बल्कि कंफर्टेबल होने भी जरूरी है। आरामदायक कपड़ों में बच्चे आसानी से चल फिर सकते हैं। 
PunjabKesari

2. हमेशा अच्छी क्वालिटी के कपड़ें ही खरीदें क्योंकि खराब क्वालिटी के कारण बच्चे की कोमल त्वचा पर रैशिज होने का डर रहता है। 
 

3. नया कपड़ा बच्चे को पहनाने के पहले एक बार धोना बहुत जरूरी है क्योंकि कई बार कपड़ों पर इस्तेमाल किए गए पेंट या कैमिकल स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। 
 

4. कपड़ों की शॉपिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि इन पर लिखे गए शब्दों का अर्थ सही हो। कुछ ऐसे मैसेज हो जो बच्चे के मन पर अच्छा प्रभाव पड़े। 
PunjabKesari

5. कुछ लोग अपने बच्चों को बाहर ले जाते समय एक ही तरह के कपडें पहना देते हैं लेकिन चाहे वो भाई-बहन हो उनकी पसंद अलग-अलग होती हैं। बच्चों की पसंद का ख्याल रखें और ऐसा कपड़े खरीदें जो बच्चे को भी पसंद हो। 
 

6. कपड़ों का साइज न ज्यादा बड़ा होना चाहिए और न छोटा। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News