20 APRSATURDAY2024 1:29:11 PM
Nari

Girlfriend को खुश करने के लिए कभी न करें ये काम

  • Updated: 04 Jun, 2017 12:15 PM
Girlfriend को खुश करने के लिए कभी न करें ये काम

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : शादी हो या प्यार का रिश्ता दोनों को चलाने के लिए समझ और विश्वास बहुत जरूरी है। प्यार में लड़का-लड़की अपने पार्टनर की खुशी के लिए सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे काम हैं जो लड़कों को नहीं करने चाहिए चाहे उसकी पार्टनर उससे नाराज ही क्यों न हो जाए। आइए जानिए ऐसे कौन से काम हैं जिन्हें मर्दों को अपनी पार्टनर के लिए नहीं करने चाहिए।


पहचान खोना
कई लड़के अपनी पार्टनर से इतना प्यार करते हैं कि वे उनकी खुशी के लिए अपनी पहचान तक भी खो देते हैं। वे अपने प्यार को निभाने के लिए पार्टनर की हर बात मानते हैं और उनकी परछाई बन कर रह जाते हैं लेकिन लड़कों को कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि शुरूआत में तो यह सब ठीक लगता है लेकिन बाद में लड़के रिश्ते में बंधा महसूस करने लगते हैं।

दोस्तों से अलग होना
सभी लड़कों के दोस्त होते हैं लेकिन जब उनकी महिला मित्र बनती है तो वह उसकी खुशी के लिए अपने दोस्तोें और दूसरे रिश्तों से मुंह मोड़ लेता है लेकिन अगर आपका प्यार सच्चा है तो वह आपके दोस्तों और रिश्तों की भी कद्र करेगी। ऐसे में आपको उन्हें छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सोच-समझ
रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए पार्टनर के साथ सोच मिलानी जरूरी होती है लेकिन उसके साथ अपनी सोच और विचारधारा को पूरी तरह बदल देना सही नहीं है। कई लड़कियों का ऐसा स्वभाव होता है कि वे अपने पार्टनर को अपने तरीके से चलाना चाहती हैं। ऐसे में लड़कों को चाहिए कि वे ऐसी लड़कियों को गर्लफ्रैंड बनाने से बचें।

 फैसला करने का हक
पार्टनर की खुशी के लिए कई लड़के उनके हर पसंद-नापसंद पर सहमति देते हैं और अपनी खुशी के लिए कोई फैसला नहीं कर पाते लेकिन आगे चलकर यह आदत दोनों में लड़ाई की वजह बन सकती है क्योंकि हर रिश्ते में खुद का निर्णय लेने का हक जरूर होना चाहिए।

आत्मनिर्भर
शादी हो या लिव इन रिलेशनशिप लड़कों को कभी भी अपनी आर्थिक पोजीशन के बारे में पूरी तरह से पार्टनर को नहीं बताना चाहिए। कई लड़कों को आदत होती है कि वे अपने सारे पैसे लड़कियों को पकड़ा देते हैं और फिर अपने खर्चे के लिए उन्हें पार्टनर से मांगने पड़ते हैं। ऐसे में लड़कों को चाहिए कि वे हमेशा आत्मनिर्भर रहें।
 

Related News