20 APRSATURDAY2024 2:27:45 PM
Nari

बॉलीवुड की इन फेमस हीरोइनों ने डायरेक्टर से ही कर ली शादी

  • Updated: 23 Aug, 2017 02:09 PM
बॉलीवुड की इन फेमस हीरोइनों ने डायरेक्टर से ही कर ली शादी

शादी का सपना हर लड़का और लड़की देखते हैं। जीवन साथी के साथ अपनी आगे की जिंदगी बिताने और हर ख्वाहिश को पूरा करने का अरमान सबका होता है। अगर शादी अपनी पसंद के लड़के या लड़की के साथ हो जाए तो दोनों के लिए इससे बेहतर तो और कुछ हो ही नहीं सकता। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है और अपने प्यार को पाने  के लिए दुनिया से भी लड़ जाते हैं। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से स्टार हैं,जिन्होने अपनी ही फिल्मों के डायरेक्टर से शादी कर ली। आइए जानें इन स्टार्स के बारे में। 


1. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा
डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के बैनर की कई फिल्मों की हीरोइन रानी मुखर्जी फेमस एक्ट्रैस हैं। आदित्य और रानी एक-दूसरे को बहुत समय से जानते थे लेकिन ऐसा कहा जाता है कि वह अपने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए पहली पत्नी से तलाक का इंतजार कर रहे थे। इन दोनों ने 21 अप्रैल 2014 को शादी कर ली। अब आदिरा नाम की इनकी क्यूट सी बेटी है। 

2. कल्कि कोचिन और अनुराग कश्यप
अनुराग कश्यप अपनी पत्नी जानी-मानी एडिटर आरती बजाज के साथ अपने रिश्तों को लेकर परेशानी में थे। वह अपने करियर की परेशानी के चलते डिप्रैशन में थे और इसी दौरान उनकी मुलाकात कल्कि से हुई और फ्रैच मूल की इस हीरोइन के साथ शादी करने के लिए उन्होने 2009 में आरती से तलाक ले लिया। 2011 में इन दोनों ने ऊटी के एक फार्महाउस में शादी कर ली। 

3. श्रीदेवी और बोनी कपूर
पहले से शादीशुदा बोनी कपूर के दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला थे। बोनी श्रीदेवी की तरफ पूरी तरह से आकर्षित थे। उन्होने श्रीदेवी का हर मुश्किल में साथ दिया और 1996 में दोनों ने शादी कर ली। कहा जाता है कि वह शादी से पहले ही प्रैग्नेंट थी। इनकी खुशी और जाह्न्वी नाम की दो बेटियां हैं। 

4. सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल 
गोल्डी सोनाली बेंद्रे को बहुत पसंद करते थे। लंबे समय तक ये एक-दूसरे को डेट भी कर रहे थे। 12 नवंबर 2002 में दोनें ने शादी कर ली।

5. मीना कुमारी और कमाल अमरोही 
बीते जमाने के मशहूर अदाकारा मीना कुमारी डॉयरेक्टर कमाल अमरोही के बीच बातों और मिलने-जुलने का सिलसिला बहुत लंबे समय तक चलता रहा। पहले से शादीशुदा कमाल ने 14 फरवरी 1952 को 19 साल की मीना कुमारी से शादी कर ली। कुछ साल बाद दोनों की आपस में अनबन रहने लगी और बाद में वह अलग रहने लगी। अलग रहने के बाद भी वह एक-दूसरे से बातें करते थे। आखिरकार बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई। 

Related News