18 APRTHURSDAY2024 10:02:23 AM
Nari

बालों को काला करें बची हुई चायपत्ती से!

  • Updated: 05 Jan, 2017 05:43 PM
बालों को काला करें बची हुई चायपत्ती से!

लाइफस्टाइल : चाय का उपयोग तो हर घर में किया जाता है, जिसको एक इस्तेमाल के बाद हम फैंक दिया जाता है। जबकि इस चायपत्ती से आप अन्य कई काम ले सकते हैं।आज हम उसी बची हुई चाय की पत्ती के बेहद उपयोगी गज़ब के इस्तेमाल के तरीके आपको बताएंगे जोकि स्वास्थ्य और बालों के साथ–साथ कितने ही ओर कामों के लिए काफी फायदेमंद है।

1.चोट ठीक करें
यदि हम चाय पत्ती को धोकर दुबारा उबाल लें और उस पानी से घाव धोएं इससे घाव जल्दी भर जाता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं,जो चोट को भरने में रामबाण की तरह काम करता है।
 2. बालों के लिए अमृत
चाय पत्ती का पानी बालों के लिए बहुत ही शानदार कंडीशनर का काम करता है। इसके लिए चाय पत्ती को धोकर दुबारा उबाल लें और इस पानी से अपने बालों को धोएं, इससे बाल खूबसूरत, चमकदार और सिल्की हो जाएंगे। इसके पानी से बाल धोने से सफेद नहीं होते।
3.सब्जी का रंग काला करें
अगर आप  चना मसाला बना रहे हैं, तो बची हुई चाय पत्ती को दोबारा धो कर काबुली चने बनाते समय डाल दें इससे उसका रंग काला हो जाएगा और आपको उसमें आंवला डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
4.फर्नीचर को चमकाएं
आपके घर के फर्नीचरों को खुबसूरत बनाने में बची हुई चाय पत्ती मददगार साबित हो सकती है, इसके लिए चाय पत्ती को दुबारा उबाल कर इसके पानी  को एक स्प्रे की बोतल में रख लें।अब इस पानी से अपने फर्नीचर की सफाई करें। फर्नीचर चमक उठेंगे।
5.खाद के रुप में उपयोग
बची हुई चाय की पत्ती को अच्छी तरह साफ कर लें, और इस चाय पत्ती का उपयोग खाद के रुप में करें।

Related News