16 APRTUESDAY2024 6:29:30 AM
Nari

घर को नया लुक देने के लिए बैस्ट है ये 5 Wallpaper Design

  • Updated: 27 Aug, 2017 03:11 PM
घर को नया लुक देने के लिए बैस्ट है ये 5 Wallpaper Design

Wallpaper Designs : हर कोई चाहता है कि उसका घर शानदार हो। इसके लिए लोग घर में डिजाइनर फर्नीचर और पेंट करवाते है। घर में रंगाई करवाने के लिए लोग कलरपुल रंगों का इस्तेमाल करते है। दीवारों को हाईलाइट करवाने के लिए वहां खूबसूरत डिजाइन्स बनाते है। इन दिनों मार्कीट में वॉलपेपर की काफी डिमांड है। बहुत से लोग इनको कमरे की थीम के अनुसार लगवाते है जिससे घर को शानदार लुक मिलता है। मार्कीट में आपको तरह-तरह के वॉटर प्रूफ और टिकाऊ वॉलपेपर मिल जाएगे। हम आपको उन्हीं वॉलपेपर के ट्रैंडी डिजाइन्स दिखाएंगे, जिससे आप अपने घर को मॉडर्न लुक दे सकते है। वॉलपेपर से घर को दें डिफरैंट लुक


लिविंग रूम के लिए बैस्ट वॉलपेपर 

PunjabKesari

अगर आप अपने लिविंग रूम को कुछ डिफरैंट लुक देना चाहते है तो ऐसे में फ्लॉवर प्रिंट, नेचर डिजाइन्स, जिजैग और लाइटनिंग वाले वॉलपेपर चुने।

PunjabKesari

इससे लिविंग रूम का माहौल काफी अच्छा बना रहेगा। इनसके अलावा आप और भी कई तरह के वॉवपेपर अपने घर में लगवा सकते है। 

 

Liquid Wallpaper

PunjabKesari
इस वॉलपेपर सेल्युलोज और कपास फाइबर शामिल होता है। इसको आप घर की छत, दीवारों पर फिट करवा सकते है। जो दीवारों खराब हो जाती है उनके लिए यह वॉलपेपर काफी अच्छा आप्शन है। इस वॉलपेपर में लिक्विड दिखाई देता है, जिससे कमरे में फ्रैश माहौल बना रहता है।  घर की दीवारों को करें डिफरैंट तरीके से डैकोरेट

 

Bamboo Wallpaper

PunjabKesari

PunjabKesari
इस वॉलपेपर पर बांस की आकृति बनी होती है। अगर आप हरियालीपसंद इंसान है तो अपने कमरे पर बेंबो वॉलपेपर लगाएं। इससे आपको लगेगा कि जैसे आपके कमरे के दूसरे तरफ जगल है और उसमें हरियाली छाई हुई है। 

 

Non-Woven wallpaper

PunjabKesari
यह भी काफी अच्छा ऑप्शन है। अगर आप अपने कमरे को ज्यादा भड़कीला नहीं दिखाने चाहते है तो इस वॉल पेपर का चुनाव करें। यह वॉलपेपर ज्यादातर पैस्टल कलर में ही होते है जो कमरे  को काफी खूबसूरत लुक देते है। 

 

Textile wallpaper

PunjabKesari
टैक्सटाइल वॉलपेपर भी कमरे कोई काफी डिफरैंट लुक देते है। इसके जरिए आप अपने कमरे में रेशम, कपास, लिनेन जैसे फैब्रिक को महसूस कर सकते है। यह फैब्रिक वॉलपेपर ज्यादातर दाग-प्रतिरोधी होते हैं।

 

Traditional Wallpaper

PunjabKesari

Related News