20 APRSATURDAY2024 1:46:58 PM
Nari

पति को करना है वश में तो ये तरीके आएंगे आपके काम

  • Updated: 07 May, 2018 06:16 PM
पति को करना है वश में तो ये तरीके आएंगे आपके काम

रिश्ते में प्यार के साथ थोड़ी बहुत तकरार होना भी जरूरी है। पति-पत्नी का रिश्ता तो इसके छोटी-मोटी नोक-झोंक के लिए जाना जाता है। पार्टनर के बीच जितने झगड़े होते हैं, उतना ही प्यार भी होता है। फिर भी अपने पति को लेकर पत्नी हमेशा इस फिक्र में रहती है कि कहीं वह उसकी अनदेखी तो नहीं कर रहा। अगर उसे अपने पति की कोई बात पसंद नहीं आती तो वह उसे सीधे तरीके से इसके लिए मना भी नहीं कर सकती क्योंकि क्या पता कब वह उसकी बात का बुरा मान जाए। इन बातों पर झगड़ा करने से बेहतर है कि प्यार से पति को अपनी और आकर्षित किया जा सके। 
 


1. ताने नहीं, प्यार के करें बात का हल 
घर या फिर ससुराल में हर बात की गड़बड़ी के लिए पति को कभी भी जिम्मेदार न ठहराएं। उन्हें बात-बात पर ताने न मारें। आपकी यह बातें उन्हें परेशान कर सकती है। अगर किसी तरह की कोई परेशानी आ भी रही है तो बैठ कर इस बात का हल निकाले। इससे वह आप पर पहले से ज्यादा यकीन करने लगेगे। 
 

2. शक से बढती है तकरार
पत्नी को हमेशा इस बात का फिक्र सताता रहता है कि कहीं उसका पति उसे धोखा तो नहीं दे रहा। हर समय पति पर शक करने से एक ही घर में रहते हुए दोनों में दूरिया बढने लगती हैं। आपकी इन हरकतों की वजह से पति चिड़ जाता है। शक की बजाए उन पर विश्वास करें। विश्वास से ही किसी का दिल जीता जा सकता है। 
 

3. काम को लेकर न करें रोक-टोक 
इस बात को अच्छी तरह से जान लें कि पति के लिए परिवार के साथ-साथ उसका काम भी बहुत अहमियत रखता है। अगर उसके पास पैसे ही नहीं होंगे तो वह किस तरह से आपकी और बच्चों की देखरेख करेंगे। पति के काम में बिना मतलब के राय न दें। यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। जिसका असर आपके रिश्ते पर भी पड़ेगा। पति पर अपना यकीन बनाए रखने के लिए उन्हें उनका काम करने दें। अगर वह कोई राय मांगे तो जरूर दें। 
 

4. भूल जाएं बीती बातें
रिश्तों में बीती बातों को कभी भी कड़वाहट की वजह न बनने दें। अगर कभी पुरानी बातों की वजह से आपके रिश्ते में कभी दूरिया आ भी गई हो तो धीरे-धीरे इसे खत्म करें। बीती बातों को पार्टनर के गुस्से का कारण न बनने दें। 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News