19 APRFRIDAY2024 8:08:50 PM
Nari

Best Friends में हैं ये खूबियां तो कभी न तोड़े दोस्ती

  • Updated: 15 Dec, 2017 02:17 PM
Best Friends में हैं ये खूबियां तो कभी न तोड़े दोस्ती

जिंदगी में खुशियों के साथ-साथ कभी-कभी कुछ पल दुखों के भी आते हैं जब इंसान को किसी के साथ की जरूरत होती है। वैसे तो परिवार के सदस्य हर वक्त एक-दूसरे का साथ देने के लिए तैयार होते हैं लेकिन फिर भी हर किसी की जिंदगी में परिवार वालों से भी ज्यादा कोई अहमियत रखता है वह है सच्चा दोस्त। दोस्त वह होते हैं जो अपने जरूरी काम को छोड़कर भी मुश्किल में फंसे हुए अपने दोस्त का साथ देने के लिए किसी न किसी तरह उसका साथ देने के लिए पहुंच ही जाते हैं। आइए जानते हैं दोस्तों का कौन सी खूबियां बना देती हैं उन्हें स्पैशल फ्रैड्स। 


 1. अच्छा दोस्त आगे बढ़ने के लिए देते हैं साथ 
वैसे तो हर किसी की बहुत से लोगों के साथ दोस्ती होती है लेकिन सिर्फ एक या दो दोस्त ही होते हैं जो आपको जिंदगी में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। वह आपकी तरक्की से जलते नहीं बल्कि खुश होते हैं। 
 

2. दोस्त कमियों को दूर करने में करता है मदद
हर किसी में कोई न कोई कमी जरूर होती है लेकिन इनको दूर करने में सिर्फ दोस्त ही मदद करते हैं। वह आपको किसी भी तरह से निराश नहीं देख सकते और इसके लिए कोशिश करने के लिए आपको प्रेरित करते रहते हैं। 
 

3. पर्सनल बातें नहीं करते किसी और से शेयर
जिंदगी में ऐसी बहुत सी बातें होती हैं जो आप अपने परिवार वालों के साथ शेयर नहीं कर सकते लेकिन दोस्तों के साथ बेझिझक अपने मन की बात कर लेते हैं। सच्चा दोस्त भी वही है जो आपकी इन बातों के अपने तक ही रखता है, किसी और के साथ शेयर नहीं करता। 
PunjabKesari

4. पूरी तरह कर निभाता है साथ
अच्छे दोस्त वही कहलाते हैं जो मुश्किल में भी आपका साथ देने के लिए तैयार रहते हैं। अपनी परेशानी को भूलकर मदद करने के लिए आगे आते है और कभी भी अहसान नहीं जताते। 

5. बुरे अतीत को भूलाने का करता है प्रयास
बुरे अतीत को भूलना आसान नहीं होता लेकिन दोस्त आपकी इस तकलीफ को समझते हुए बुरी यादों के भूलने में भी सहायता करते हैं। 
 

Related News