18 APRTHURSDAY2024 2:13:33 AM
Nari

दिसंबर में हनीमून मनाने के लिए भारत की ये जगहें है बैस्ट

  • Updated: 11 Dec, 2017 06:41 PM
दिसंबर में हनीमून मनाने के लिए भारत की ये जगहें है बैस्ट

दिसंबर का महीना जहां सर्दी लेकर आता है, वहीं शादियां का सीजन भी जोरो-शोरो पर होता है। शादी के बाद मैरिड कपल्स हनीमून मनाने का प्लान बना रहे होते है। ऐसी जगहों का चुनाव करते है, जो रोमाटिंक होने के साथ-साथ देखने में बेहद खूबसूरत हो। बहुत से कपल्स ऐसे है, जो विदेश जाने का प्लान नहीं बना पाते है लेकिन हमारे देश में भी कई ऐसी खूबसूरत जगहें है, जो हनीमून डेस्टिनेशन के रुप में काफी मशहूर है। यहां जाने के लिए ज्यादा खर्चा भी नहीं आता। आज हम आपको उन्हीं हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपने हसीन पल शांति से बिता सकते है। 

 

1.कुल्लू-मनाली

PunjabKesari
जिन लोगाों को एडवेंचर स्पोर्ट जैसे स्कीइंग, हिकिंग, ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग पसंद है तो वह कुल्लू- मनाली घूमने जा सकते हैं। कुल्लू - मनाली में भारतीयों के इलावा विदेशों से भी लोग बर्फ से ढ़की चोटियों, प्रकृतिक नजारों, हरी भरी पहाड़ियों को देखने के लिए आते हैं।  

2.नैनीताल 

PunjabKesari

हनीमून या छुट्टियों में घूमने के लिए नैनीताल फेमस टूरिस्ट प्लेस है। नैनीताल की झीलें, बोट राइडिंग, वाटर स्पोर्ट्स, कैंडल लाइट डिनर, लोकल शौपिंग, रॉक क्लाइम्बिंग आपको अपनी ओर आकर्षित करेेंगे। 

3.ऊटी

PunjabKesari
ऊटी उन हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट है, जो लोगों की भीड़-भाड़ से दूर रहना चाहते हैं और अपने लाइफ पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करना चाहते हैं। ऊटी को हनीमून कपल्स का स्वर्ग भी कहा जाता है।

4.लक्षद्वीप

PunjabKesari
लक्षद्वीप प्राकृतिक सुंदरता, शांति, रेतीले तट, वाटर स्पोर्ट्स और सनबॉथ के लिए फेमस है। शांत और रोमांटिक वातावरण पंसद करने वाले कपल्स की पहली पंसद लक्षद्वीप होती है।  

5. महाबलेश्वर

PunjabKesari
बेहतरीन खाने के साथ पहाड़ों की सुंदरता, झीलें, झरने, गुफाएं, हरी भरी घाटियां, बोट राइडिंग, एडवेंचर एक्टिविटीज पंसद है, तो महाबलेश्वर आपके लिए बेस्ट है।


 

Related News