20 APRSATURDAY2024 10:14:57 AM
Nari

परफेक्ट स्मोकी आईस के लिए बेस्ट हैं ये काजल

  • Updated: 30 Jan, 2017 01:47 PM
परफेक्ट स्मोकी आईस के लिए बेस्ट हैं ये काजल

फैशनः सिर्फ फैशनेबल कपड़े पहनने से ही आप खूबसूरत और अट्रैक्टिव नहीं लगते बल्कि चेहरे का अट्रैक्टिव होना भी बहुत जरूरी है। चेहरे में सबसे अट्रैक्टिव हिस्सा आंखों को माना जाता है। अगर आपकी आंखें अट्रैक्टिव हैं तो चेहरा खुद ब खुद अट्रैक्टिव लगेगा और सोने पर सुहागे की बात तो तब होगी जब आंखों पर आप बेस्ट मेकअप भी अपलाई करें।

इन दिनों लड़कियों को स्मोकी मेकअप खूब पसंद आ रहा है। सिर्फ स्मौकी आईशैडो ही नहीं बल्कि आप स्मोकी काजल भी लगा सकती है। काजल लगाने से आंखों को एक अलग सी पहचान मिलती हैं लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आंखें हमारे शरीर का सबसे सैंसटिव अंग हैं इसलिए ऐसा वैसा मेकअप प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाए बेस्ट क्वालिटी के आई प्रॉडक्ट्स ही इस्तेमाल करें। 

चलिए आज हम आपको अच्छे ब्रॉंड के बेस्ट काजल बताते हैं जो आपकी आंखों के लिए बेस्ट भी हैं और ज्यादा महंगे भी नहीं है। 

1. अाप मिनरल आयल और पाऊडर के मिश्रण से बना ये क्रीमी NYX Jumbo Eye Pencil ट्राई कर सकती हैं, जिसकी कीमत सिर्फ 550 रूपए है। इसे आप काजल और आईशैडो दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

2. Colorbar के स्मोकी काजल से आप प्रफैक्ट स्मोकी आईस पा सकते हैं जिसकी कीमत सिर्फ 650 रुपए हैं। वाटरप्रूफ ये काजल मैट और स्मोकी फिनिंश देता है।

3. Chambor Dazzle Eye Liner Pencil शैड नंबर 101 को भी आप आईलाइनर और काजल दोनों की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसकी कीमत 645 रुपए हैं।

4. Faces Eye Pencil, Solid Black 02 भी बेस्ट काजल की लिस्ट में शामिल हैं जो आपको मार्कीट में सिर्फ 349 रुपए में उपलब्ध है। 

5. अगर आप जैल आईलाइनर की शौकीन हैं तो Maybelline Eye Studio lasting Drama Gel eyeliner ट्राई करें, जिसका मार्कीट प्राइज 525 रुपए है।

6. Revlon Eyeliner Pencil आपको इन दिनों डिस्काऊंट पर भी मिल रहा हैं जिसकी कीमत 160 रुपए है। 

7. Plum Natur Studio, इस काजल की कीमत सिर्फ 425 रूपए हैं।

8. आखिर में हम बात कर रहे हैं Inglot kohl pencil की, जिसकी कीमत 850 रूपए हैं।

 

Related News