You are hereNari

क्या पार्टनर से ज्यादा जरूरी है बैस्ट फ्रैंड का रिश्ता?

क्या पार्टनर से ज्यादा जरूरी है बैस्ट फ्रैंड का रिश्ता?
Views:- Thursday, July 13, 2017-1:48 PM

दोस्तीः हर किसी के जिंदगी में कोई न कोई अच्छा दोस्त तो होता ही है, जिससे आप अपनी जिंदगी से जुड़ी हर बात शेयर कर सकते हैं। यह रिश्ता बाकी सारे रिश्तों से बिल्कुल अलग होता है। अच्छे दोस्त अपने दोस्त का हर खुशी और दुख में साथ भी देते हैं। कई बार शादी के बाद भी दोस्त एक-दूसरे की परेशानियों में साथ निभाते हैं। जिंदगी में बहुत बार ऐसे पल भी आते हैं, जब दोस्त की कमी महसूस होती है। 

1. वक्त नहीं मांगते दोस्त 
दोस्तों के लिए हररोज मिलना जरूरी नहीं होता। कई बार को काम और परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए दोस्त महीनों बाद मिलते हैं। इससे उनके उत्साह में किसी तरह की कोई कमी नहीं आती और न ही दोनों एक- दूसरे से कोई शिकायत करते हैं। 

2. नेक सलाह
कई बार लाइफ में कुछ फैसले ऐसे होते हैं जिसका निर्णय इंसान नहीं ले पाता। इस समय उसे सहानुभूति के साथ-साथ नेक सलाह की जरूरत भी पड़ती है। यह काम एक दोस्त के सिवाए और कोई भी नहीं कर सकता। इमानदारी पर टिके हुए इस रिश्ते में किसी भी तरह का कोई लालच नहीं होता। 

3. दोस्त को नहीं करना पड़ता इंप्रैस
पार्टनर के प्यार जताने के लिए हर बार उस पर अच्छा इंप्रैशन जमाना पड़ता है। कई बार तो इस बात से इंसान परेशान भी हो जाता है। दोस्ती के रिश्ते में किसी तरह के दिखावे की जरूरत नहीं होती।

4. झूठ नहीं बोलना पड़ता
लोगों को अपना और गर्लफ्रैंड की रिश्ता छुपाने के लिए हजारों तरह के झूठ बोलने पड़ते हैं, जबकि दोस्ती में इस तरह की कोई फिक्र नहीं होती। दोस्तों के घर आने जाने मेें किसी तरह की पाबंदी भी नहीं होती।