25 APRTHURSDAY2024 11:25:30 PM
Nari

रोज की इन छोटी-छोटी परेशानियों को मिनटों में Solve करेंगी वैसलीन

  • Updated: 03 Mar, 2018 11:07 AM
रोज की इन छोटी-छोटी परेशानियों को मिनटों में Solve करेंगी वैसलीन

वैसलीन का इस्तेमाल अधिकतर सर्दियों में किया जाता है, ताकि फटी हुई त्वचा पर नमी लाई जा सकें, इसके अलावा वैसलीन को कई ब्यूटी ट्रीटमेंट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसके बारे में शायद आप सभी जानते होंगे लेकिन आज हम वैसलीन के इस्तेमाल से होने वाली कुछ छोटी-छोटी ट्रिक्स बताने जा रहे है, जो आपकी रोजमर्रा जिंदगी में काफी काम आ सकती है और आपका समय भी बचा सकती है। दरअसल, आप वैसलीन को सीडी के स्क्रैचेस, खराब हुई जीपको ठीक करने, लेदर शूट की चमक बढ़ाने अन्य आदि छोटी-मोटी प्रॉबल्म में मदद ले सकते है, जो आपका टाइम और पैसा दोनों की बचत करेगी। 


1. सीडी स्क्रैचेस उतारें
सीडी या डीवीडी स्क्रैचेस आने से वह ठीक से नहीं चल पा रही है तो इस पर वैसलीन अप्लाई करें। ऐसा दो -तीन बार करें। ऐसे हर बार इसे क्लीन करें। इससे सीडी और डीवीडी अच्छे से चलेगी। 


2. खराब हुई जीप पर लगाएं

PunjabKesari
अगर जीप खराब हो गई है तो इसपर थोड़ी सी वैसलीन अप्लाई करें। वैसलीन के ग्रीसी नेचर की वजह से जीप अच्छे से काम करने लगेगी। 


3. लेदर शूज की चमक बढ़ाएं

PunjabKesari
लेदर शूज या किसी अन्य फुटवियर पर किसी तरह के स्क्रैचेस आ गए है तो उस पर वैसलीन लगाएं। इससे सारे निशान गायब हो जाएंगे। 


4. आर्टिफिशयल ईयरिंग्स की एलर्जी
कई लोगों के कान बड़े सेंसेटिव होते हैं। जब वह आर्टिफिशयल ईयरिंग्स पहनते है तो कानों में इरिनेशन होने लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो ईयरिंग्स पहनने से पहले कानों पर वैसलीन लगा लें। 


5. रिंग निकालने के लिए 
अगर उंगली में रिंग्स फंस गई है और वह निकल नहीं रही है तो ऐसे में पहले उंगली पर वैसलीन लगाएं और फिर धीरे-धीरे मूव करने की कोशिश करें। रिंग्स आसानी से निकल जाएगी। 


6. पेंट के रंग से बचाएं रखें
दरवाजों पर पेंट कर रहे है तो पहले नॉब पर वैसलीन लगाएं। ग्रीसी होने की वजह से अगर नॉब पर पेंट भी गिरेगा तो वह खराब नहीं होगा और आसानी से साफ हो जाएगा। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News