16 APRTUESDAY2024 4:33:49 PM
Nari

नाइट क्रीम लगाने के फायदे और इसे बनाने का आसान तरीका

  • Updated: 03 Sep, 2017 02:02 PM
नाइट क्रीम लगाने के फायदे और इसे बनाने का आसान तरीका

चेहरे पर चमक कैसे लाये घरेलू उपाय : सभी लड़कियां खूबसूरत चेहरा चाहती हैं लेकिन बदलते लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के कारण चेहरे पर ग्लो नहीं रह पाता है। लड़कियां स्किन की देखभाल करने के लिए काफी सचेत होती है। कौन सी क्रीम उनपर सूट करेगी इन सब बातों का ध्यान रखती है। इसके अलावा लड़कियां रात को चेहरे पर कुछ भी लगाकर सोने से घबराती है क्योंकि उनको लगता है कि रात को चेहरे पर किसी प्रकार की क्रीम लगाने से कई साइड-इफैक्ट्स हो सकते है। हम आपकी जानकारी के लिए पता दे कि नाइट क्रीम स्किन के नुकसान नहीं बल्कि फायदा ही पहुंचाती है। 

 

नाइट क्रीम के फायदे
रात को सोने से पहले चेहरे की सफाई करके एेसी क्रीम लगाएं, जिससे त्वचा रिपेयर हो सके। जैसे आप समय-समय पर अपनी स्किन को मॉइश्चराइज़र और लोशन देते है, उसी तरह उसे नाइट क्रीम की जरूर भी होती है। दरअसल, नाइट क्रीम रात को स्किन पर अच्छे से काम करती है और स्किन के नए सेल्स बनाने में मदद करती है। इतना ही नहीं स्किन को गहराई से मॉइश्चराइज़ और ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम करती है। 

 

नाइट क्रीम बनाने की सामग्री


4 बड़े चम्मच नारियल
4 बड़े चम्मच बादाम तेल
2 चम्मच ग्लिसरीन 
4 चम्मच गुलाबजल
2 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल

 

नाइट क्रीम बनाने का तरीका
नारियल तेल में बादाम तेल मिलाकर गर्म कर लें। अब इसमें दो चम्मच ग्लिसरीन और 4 चम्मच गुलाबजल मिलकर इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप सेब की जड़ और बीच के भाग को निकालकर इसमें दो चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाएं और ब्लेंडर में पीस लें। फिर इसमें दो चम्मच गुलाबजल मिलाए और किसी कंटेनर में स्टोर कर लें। हफ्ते में एक बार इस्तेमाल करें। 

Related News