23 APRTUESDAY2024 10:42:32 AM
Nari

फ्लर्ट करने से बढ़ती हैं संबंध बनाने में रुचि!

  • Updated: 23 Jan, 2017 08:21 PM
फ्लर्ट करने से बढ़ती हैं संबंध बनाने में रुचि!

रिलेशनशिपः लाइफस्टाइल बदलने के साथ लोगों के प्यार करने का तरीका भी बदल गया है। आजकल की युवा पीड़ी में ऑनलाइन फ्लर्टिंग का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं, कई शोधों में पाया गया है कि ऑनलाइन फ्लर्टिंग से कई फायदे होते हैं जैसे कि तनाव दूर और खुशनुमा जिंदगी। इसी लिए आजकल के युवा अपना अधिक से अधिक समय ऑनलाइन बिताते हैं। आज हम आपको बताते है कि ऑनलाइन फ्लर्टिंग कैसे आपके लिए फायदेमंद है। 

हाल में हुए शोध के मुताबिक आजकल हर कोई अपना रिलेशन सोशल साइट्स पर ही शुरू करता है। यहीं नहीं, लोग अपने रिलेशन को खत्म भी इन्हीं साइट्स पर करते हैं। इस शोध में 34 प्रतिशत लोगों ने माना है कि ऑनलाइन फ्लर्टिंग में कुछ भी गलत नहीं है, वहीं बाकी के सभी लोगों ने इसे गलत माना है। फ्लर्टिंग को लेकर कपल्स पर भी शोध किया गया। इसमें पाया गया कि जो लोग रोजाना फ्लर्टिंग करते हैं। वे अपनी सेक्स लाइफ को खूब एन्जॉय करते हैं। यहीं नहीं, उनकी जिंदगी में रोमांस एक खास जगह बना लेता हैं। 

फ्लर्टिंग के दौरान अक्सर लोग एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। एेसे में तारीफ करना लोगों की आदत बन जाती हैं। इससे आप अपने दोस्तों की भी तारीफ करते हैं जिससे की उनसे आपका रिश्ता मजबूत बनता है। इससे लोगों को आपका साथ पसंद आने लगता है। वैसे भी फ्लर्टिंग करने वाले लोग अपनी लाइफ में बहुत खुश रहते है और लोगों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं। इससे सबसे बड़ा फायदा यह है कि लोग स्ट्रेस फ्री रहते हैं, जोकि उनकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है।  

Related News