25 APRTHURSDAY2024 5:32:23 PM
Nari

ब्यूटी से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करेगी यह छोटी-सी डिबिया

  • Updated: 28 Jan, 2018 04:33 PM
ब्यूटी से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करेगी यह छोटी-सी डिबिया

होंठ फट जाने पर लोग लिप बाम का इस्तेमाल करते हैं। इससे डैड स्किन दूर हो जाती है और होठों का रूखापन भी गायब हो जाता है। आप भी अक्सर होठोें पर इस्तेमाल होने वाली इस बाम को प्रयोग करना तब बंद कर देते होंगे, जब ड्राई लिप्स ठीक हो जाते हैं। शायद बहुत से लोग यह नहीं जानते कि होठों के अलावा लिप बाम का इस्तेमाल ब्यूटी से जुड़ी और भी बहुत-सी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है। आइए जानें लिप बाम की इस छोटी सी डिब्बी के बड़े-बड़े फायदों के बारे में, जिसके बाद आप हर समय अपने बैग में इसे रखना नहीं भूलेंगे। 

1. पैरो के छाले
अगर नए सैंडल्स, पंजाबी जूती पहनने पर या फिर लंबे समय तक चलने के कारण आपके पांव में छाले पड़ जाते हैं तो आप छालों पर लिप बाम लगा कर इस से काफी राहत पा सकते हैं। इससे बहुत जल्दी आराम मिलेगा।

PunjabKesari

2. आईब्रो पर करें अप्लाई
फैशन के हिसाब से आईब्रो का स्टाइल भी बदलता रहता है। आजकल लोग विंगड़ के साथ-साथ और भी बहुत तरह से अपनी आईब्रो को सैट करवाते हैं। आप इसके लिए लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे लंबे समय तक आईब्रो हेयर अपनी जगह पर टिके रहेंगे और कोई नुकसान भी नहीं होगा। 

PunjabKesari

3. शेविंग के कट करें दूर
दाढ़ी के बाल हटाते समय रेजर से कई बार स्किन पर कट लग जाते हैं। जिससे खून भी निकलना शुरू हो जाता है। आप इसे लिप बाम का इस्तेमाल करके इसे रोक सकते हैं।


PunjabKesari

4.फटी एडियों पाएं राहत
अगर आप फटी एडियों से परेशान हैं और इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप बाम को इस पर अप्लाई करें। कुछ ही दिनों में आपकी एडियां मुलायम होने लगेगी।

PunjabKesari

5. टाइट अंगूठी और चूड़ी उतारने के लिए
रिंग और चूड़ी के टाइट होने पर आप लिप बाम को अपने ऊंगली और हाथ पर लगा कर इसे आसानी उतार सकते हैं। इसे लगाने से आपके हाथ छीलने का भी डर नहीं होगा।

PunjabKesari

6. नाखूनों की स्किन मुलायम
सर्दी के शुष्क मौसम में नाखूनों के आसपास की त्वचा छिल जाती है। रूखापन आने से इस पर दर्द भी होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए नाखूनों पर लिप बाम लगाकर हल्की मसाज करें। इससे बहुत आराम मिलेगा।

 PunjabKesari

7. जुकाम होने पर
जुकाम होने पर नाक ऊपर से रूखी हो जाती है। रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए आप नाक पर इसे लगा सकते हैं। इससे आपको किसी प्रकार की इंफैक्शन होने का डर भी नहीं रहेगा।

PunjabKesari

8. हेयर डाई के समय करें इस्तेमाल
जब आप अपने बालों को कलर करते हैं तो इसके आस-पास की स्किन पर कलर होने का डर रहता है। इस टेंशन को दूर करने के लिए आप हेयर कलर अप्लाई करने से पहले लिप बाम अपनी स्किन पर अप्लाई करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

PunjabKesari
 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News