You are hereNari

बालों में लगाएं देसी घी और फिर देखें होता है क्या ?

बालों में लगाएं देसी घी और फिर देखें होता है क्या ?
Views:- Saturday, July 15, 2017-4:10 PM

खाने में घी का इस्तेमाल तो हर घर में होता है। इससे भोजन का स्वाद बढ़ जाता है और यह सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके अलावा बालों में देसी घी लगाने से वे मजबूत और घने होते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि छोटे शिशुओं के सिर पर घी से मालिश की जाती है क्योंकि इससे बच्चों के सिर की त्वचा मजबूत होती है और बाल भी घने होते हैं। ऐसे में महिलाओं कोे भी अपने बालों पर घी लगाना चाहिए जिससे बालों से जुड़ी कई समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। आइए जानिए बालों में घी लगाने के फायदे

1. डैंड्रफ
PunjabKesari
रूसी से छुटकारा पाने के लिए देसी घी काफी फायदेमंद है। इसके लिए घी में बादाम का तेल मिक्स करके हल्का गुनगुना करें और इससे बालों की जड़ों में मालिश करें। 
2. दोमुंहे बाल
PunjabKesari
दोमुंहे बालों की समस्या कई महिलाओं को होती है। इस वजह से बालों की ग्रोथ रूक जाती है। ऐसे में घी से बालों के नीचे वाले हिस्से पर मसाज करने से फायदा होता है।
3. लंबे बाल
PunjabKesari
बालों को लंबा करने के लिए घी में आंवला या प्याज का रस मिलाकर सिर पर लगाएं। 15 दिन में 1 बार इससे सिर की मसाज करने से बाल लंबे हो जाते हैं
4. मुलायम बनाए
बालों को मुलायम बनाने के लिए महिलाएं कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन घी से भी यह काम लिया जा सकता है। इसके लिए बाल धोने से 1 घंटा पहले घी में जैतून का तेल मिलाएं और इससे सिर की मालिश करें।
5. बालों की चमक
रूखे और बेजान बाल होने पर घी से मालिश कर सकते हैं। इससे बालों में प्राकृतिक रूप से चमक आ जाती है और रूखापन भी दूर होता है।