25 APRTHURSDAY2024 12:56:27 PM
Nari

बड़ी बहन की याद दिलाती है ये खट्टी-मीठी बातें

  • Updated: 21 Feb, 2017 02:08 PM
बड़ी बहन की याद दिलाती है ये खट्टी-मीठी बातें

रिलेशनशिप: दो बहनों का प्यार, मां-बेटी के रिश्ते की तरह होता है। अगर छोटी बहन गलती कर दे तो बड़ी उस गलती का एहसास करवाती है, उसके अच्छे-बुरे के बारे में बताती है। कभी-कभार इस रिश्ते में छोटी-मोटी टकरार होना भी जरूरी है, नहीं तो लाइफ बोरिंग सी लगने लगती है। हर भाई-बहन और बहन-बहन मे लड़ाई- झगड़ा कुछ देर के लिए ही होता है क्योंकि वह एक-दूसरे को बुलाए बिना रह ही नहीं सकते है। ऐसी कई बातें होती है, जो वहीं समझ सकता है, जिसकी बड़ी बहन होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जो हमे बड़ी बहन की याद दिलाती है।  


1. नए-नए प्रयोग करना

बड़ी बहन अक्सर मेकअप ट्रिक्स, हेयर स्टाइल अन्य आदि को अपने छोटे बहन पर नए-नए एक्सपेरिमेंट करती है, जिसका छोटी बहन को काफी फायदा होता है। 
2. रोना लाजमी है

जब हम छोटी-छोटी बातों को लेकर जैसे  रिमोट, खिलौने, कुकीज और मां की गोद में बैठने लड़ाई-झगड़ा करने लगते है और रोना शुरू कर देते है तो बड़ी बहन हमे छोटा समझकर अपने हिस्से का प्यार भी हमे ही दे देती है। 

3. अच्छी दोस्त 

बड़ी बहन अच्छी दोस्त की तरह होती है, जिसके साथ हम बिना किसी झिझक के हर कोई बात शेयर कर लेते है और वह उसका समाधान आसानी से निकाल भी देती है। 

3. करियर की नो टेंशन

बड़ी बहन अच्छी दोस्त होने के साथ अच्छी गाइड भी होती है, जब हम लोग अपने करियर को लेकर ज्यादा चिंतित होते है तो वह अक्सर हमे अच्छे  सब्जेक्ट  या अच्छी लाइन चूज करने की सलाह देती है। 

4. डांट का सामना

जब आप अपनी बडी बहन के साथ मिलकर परिवार के सामने कोई मजाक या गलत काम कर देते है तो डांट हमे पड़ने के बजाएं बड़ी दी को पड़ जाती है, जिसका छोटी बहन को काफी फायदा होता है। 

5. बेबी सिटर

पेरेंट्स के धर पर न होने पर बड़ी बहन से ज्यादा अच्छा बेबी सिटर कोई नहीं हो सकता क्योंकि लड़ाई-झगड़े के बाद भी वह हमारा अच्छे से ध्यान रखती है।  
 

Related News