Twitter
You are hereNari

पुरुष रोज खाएं 2 इलायची, इस कमजोरी से मिलेगा छुटकारा

पुरुष रोज खाएं 2 इलायची, इस कमजोरी से मिलेगा छुटकारा
Views:- Monday, April 16, 2018-12:24 PM

इलायची के औषधीय गुण : इलायची एक एेसा मसाला है जो हर किचन में आसानी से पाया जाता है। इलायची दो प्रकार की होती है बड़ी और छोटी। बड़ी इलायची का इस्तेमाल खाने का स्वाद और छोटी इलायची खुशबू बढ़ाने का काम करती है। छोटी इलायची सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें मौजूद तत्व शरीर से जुड़ी कई बीमारियां दूर करने में मदद करते है। इसका रोजाना सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होती है। चलिए आज हम आपको बताते है रोजाना हरी इलायची का सेवन करने के भरपूर फायदे। 

1.  हाजमा रखें दुरुस्त
गलत खानपान की वजह से लोगों को पेट संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है जैसे कि भूख कम लगना, एसिडिटी, सीने में जलन आदि। इनसे राहत पाने के लिए रोजाना इलायची खाएं। इससे हाजमा ठीक रहेगा। 

2.  मजबूत बाल 
आजकल बालों के झड़ने की समस्या आम सुनने को मिलती है। इस प्रॉब्लम से राहत पाने के लिए लोग कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे फायदा होने की बजाय नुकसान होता है। रोजाना इलायची खाकर पानी पीने से बालों की जड़े मजबूत होती हैं। 

3.  ब्लडप्रैशर को रखें कंट्रोल 
इलायची में पोटेशियम और फाइबर उचित मात्रा में पाया जाता है जिससे ब्लड सर्कुलेशन कंट्रोल में रहता है। ब्लड प्रैशर को कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना इसका सेवन करें। 

4.  वजन करें कम
वजन कम करने के लिए रोजाना रात को 2 इलायची खाकर गर्म पानी पी लें। इससे तेजी से वजन कम होगा। 

5. यूरिन इंफैक्शन 
रोजाना इलायची का सेवन करने से यूरिन इंफेक्शन से राहत मिलती है।



 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP