25 APRTHURSDAY2024 5:57:28 PM
Nari

हेयर कलर करने से पहले जान लें ये कुछ खास बातें

  • Updated: 05 Apr, 2017 05:49 PM
हेयर कलर करने से पहले जान लें ये कुछ खास बातें

पंजाब केसरी (ब्यूटी): बालों को कलर कराना, यह आजकल काफी पॉपुलर हो चुका है। एक तो इससे पुराने बाल छिप जाते हैं और दूसरा इससे बालों को एक नया मेकओवर मिलता है लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बालों को कलर करवाते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जिससे कि उनके बालों को बाद में काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए आज हम आपको हेयर कलर से जुड़ी ऐसी कुछ खास बात बताएंगे जिससे आपके बालों को एकदम परफैक्ट लुक मिलेगा।
 
1. हर्बल कलर्स

बालों को कलर करने के लिए हमेशा हर्बल कलर्स का इस्तेमाल करें। एक तो इससे बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा और दूसरा इससे बालों को नैचुरल शाइन मिलेगी।

2. समय का रखें ध्यान

ध्यान रहे कि लेबल पर इसे जितनी देर लगाकर रखने की सलाह दी गई हो उतने समय के लिए ही लगाकर रखें, क्योंकि अगर आप इसे ज्यादा देर तक लगाएंगे तो आपको उस शेड्स से ज़्यादा डार्क लुक मिलेगा वहीं, कम समय तक रखने पर लाइट लुक मिलेगा। इससे बेहतर तो होगा कि आप लेबल पर बताए हुए समय तक ही इसे बालों पर लगाकर रखें।

3.  तेल ज़रूर लगाएं

जिस दिन भी आप बालों में हेयर कलर करने की सोच रहे हैं तो उससे ठीक एक दिन पहले बालों में तेल जरूर लगाएं। ऐसा करने से बाल स्मूद और शाइनी बनेंगे।

4. दो मुंहे बाल

अगर आपके दो मुंहे बाल है तो उसे कलर करवाने से पहले ट्रिम करवा लें। क्योंकि हेयर कलर करने से दो मुंहे बाल रूखे दिखाई देते हैं। 

5. नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें

जिस दिन बालों को कलर करें या कराएं उस दिन इसे शैम्पू से ना धोएं। सिर्फ नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें। 

 

Related News