19 APRFRIDAY2024 4:16:19 PM
Nari

चैन की नींद चाहिए तो ऐसे सजाएं Bedroom

  • Updated: 23 May, 2017 01:25 PM
चैन की नींद चाहिए तो ऐसे सजाएं Bedroom

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन)- घर साफ सुथरा होना अच्छी बात है लेकिन अगर कमरों में इंटीरियर सही तरीके से न रखा जाए तो सुकून छिन्न जाता है। अच्छी और आरामदायक नींद के लिए साफ-सुथरा माहौल होना भी बहुत जरूरी है। बैडरूम घर का सबसे खास हिस्सा होता है,जहां पर हम अपने सारे दिन की थकावट उतारते हैं। अगर इसको फर्नीचर से पूरा भर कर रखा जाए तो आपका यहां बैठने के लिए भी मन नहीं करेगा। इसके लिए जरूरी है कि बैडरूम की हर चीज को सही तरीके से रखा जाए। जहां आप चैन की नींद ले सके। 
 

1. बैडरूम में रखें कम सामान
रूंम में आराम करने के लिए जिन चीजों का होना जरूरी है सिर्फ वही रखें। फालतू के सामान को बाहर निकाल दें। आप इसमें सिर्फ सोने के लिए आरामदायक बैड और 2 कुर्सियां ही रखें। 

2. छोटा फर्नीचर है सही
आप बैड के साथ छोटा सा साइड टेबल रख सकते हैं। इसमें अगर बॉक्स बने हो तो अच्छा रहेगा ताकि कम जगह का अच्छे से इस्तेमाल हो सके। 

3. मैट्रस भी हो आरामदायक
बैड पर हमेशा अच्छी क्वालिटी के गद्दे होने चाहिए। जिससे आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। ज्यादा मुलायम और ज्यादा सख्त गद्दे पीठ दर्द का कारण बनते हैं। 

4. दीवारों का रंग
आप चाहते हैं कि बैडरूम में जाते ही आपकी थकान दूर हो जाए तो इसके लिए दीवारों के रंगों पर भी ध्यान दें। हल्के रंग की दीवारें पॉजीटिव एनर्जी लाती हैं। 

5. कमरे में रखें पौधे 
कमरे में इन्डोर प्लांट्स लगाकर आप खुशनुमा माहौल पैदा कर सकते हैं। इसके साथ आप  हल्की आवाज में म्यूजिक भी लगा सकते हैं। 
 

Related News