23 APRTUESDAY2024 1:26:59 PM
Nari

मेकअप की इस गलती के कारण चेहरे पर नजर आएंगे पैचेज

  • Updated: 29 Mar, 2017 03:08 PM
मेकअप की इस गलती के कारण चेहरे पर नजर आएंगे पैचेज

ब्यूटी: मेकअप के बिना औरत की पर्सनैलिटी कम सी लगती है। इसलिए ज्यादातर लड़किया किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले अपने चेहरे पर मेकअप करती है। मेकअप करते दौरान हम कुछ ऐसे प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करते है, जिनको सही तरीके सेन यूज किया जाए तो चेहरे का लुक बिगड़ जाता है। इसलिए मेकअप करते समय कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। 

 

फाउंडेशन या कलींजर को चेहरे पर लगाने के लिए उंगुलियों का इस्तेमाल कर देती है, जो आपकी लुक को परफैक्ट बनाने में रूकावट बनती है। इसलिए ब्यूटी ब्लेंडर को अपनी मेकअप किट में शामिल जरूर करें।  

 

1. ड्राई ब्लेंडर 

कभी भी मेकअप करते समय ड्राई ब्लेंडर का इस्तेमाल न करें। पहले इसे गीला कर लें फिर अच्छे से निचोड़ लें। इससे फ्लालेस फीनिंश नहीं मिलती। 

2. ब्लेंडर पर फाउंडेशन 

फाउंडेशन को चेहरे पर ब्लेंड करने के लिए तुरंत ब्लेंडर का इस्तेमाल न करें। इसको लगाने के लिए पहले अपनी हथेली में फाउंडेशन की 1 या 2 बूंदे लें। फिर ब्लेंडर की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं। 

3. प्रैशर ना डालें

ब्लेंडर इस्तेमाल करते समय इस पर प्रैशर ना डालें। हल्के हाथ से इसे प्रैश कर इन प्रॉडक्ट्स को ब्लेंड करें और रगड़ने की गलती बिल्कुल न करें। 

4. ड्राई स्किन पर इस्तेमाल

ड्राई स्किन पर ब्लेंडर का इस्तेमाल करने की गलती न करें। इसको लगाने से पहले अपनी स्किन को अच्छी तरह मॉइश्चराइज़ करें।  फिर इसके बाद फाउंडेशन या कंसींलर को ब्लेंडर की मदद से ब्लेंड करें। 

5. बदलते रहें

मेकअप प्रॉड्क्ट की तरह ब्लेंडर भी एक्सपायरी डेट हो सकते है। कुछ समय के बाद इसे बलद देना ही बेहतर होगी। अगर ब्लेंडर फीका पड़ जाए या इसकी शेप में बदलाव तो दूसरा ब्लेंडर इस्तेमाल करें। 

6. स्टोरेज़ ऐसे रखें

ब्लेंडर को सफाई की ज़रूरत होती है, ताकि उसमें बैक्टिरिया या किसी तरह की  इंफैक्शन ना हो जाएं। समय-समय पर ब्लेंडर को धोते रहें। इसे मेस बैग में स्टोर करके रखें। 

Related News