Twitter
You are hereNari

हेयरफॉल हो या पिंपल्स, सिर्फ 1 हफ्ते में मिलेगा छुटकारा

हेयरफॉल हो या पिंपल्स, सिर्फ 1 हफ्ते में मिलेगा छुटकारा
Views:- Wednesday, June 14, 2017-10:30 AM

पंजाब केसरी(ब्यूटी ): अधिकतर लोग वाइन का इस्तेमाल पीने के लिए करते है। कुछ लोग जरा सा टेस्ट लेने के लिए वाइन का सेवन करते है लेकिन कुछ हद से ज्यादा इसका इस्तेमाल करते है, जो सेहत के लिए हानिकारक भी हो जाती है। इसलिए ज्यादा मात्रा में वाइन के सेवन से बचना चाहिए। आज हम वाइन के कुछ ब्यूटी से जुड़े फायदों के बारे में बात करने जा रहे है।  जी हां, वाइन को आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल करके कई तरह की स्किन प्रॉबल्म दूर कर सकते है। जिससे कोई नुकसान भी नहीं होगा। आइए जानते है कैसे। 

 

1. ग्लोइंग स्किन 

रोज 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर वाइन लगाकर मसाज करें। 5 मिनट ऐसे रखने के बाद चेहरे को धो लें। इससे चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे दूर होगें और त्वचा ग्लोइंग होगी। 

2. पिंपल्स

वाइन में मौजूद टी-इंफ्लेमेंटरी और एंटीसेप्टिक गुण पिंपल्स की समस्या खत्म कर देते है। अगर आपके चेहरे पर ज्यादा पिंपल्स दिखाई देते है तो पहले चेहरे को धो लें। फिर एक रूई की मदद से वाइन को पिंपल्स वाली जगह पर लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में पिंपल्स से छुटकारा मिलेगा। 

3. लंबे बाल 

अगर आप अपने बालों को लंबा देखना चाहती है तो बालों पर वाइन लगाएं। इसमें मौजूद डेड सेल्स को खत्म होते है और बालों के झड़ना कम होता है। बालों की ग्रोथ तेजी से होने लगती है। 

4. शाइनी हेयर 

अगर आपके बाल हरदम रूखे रहते है तो वाइन की मदद लें। हफ्ते में 2 बार बालों के शैंपू और कंडीशनर करने के बाद वाइन से इन्हें धोएं। इससे बालों में चमक आएगी। 

5. झुर्रियां 

वाइन में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स को हेल्दी बनाते है और झुर्रियों की समस्या दूर करते है। रात को सोने से पहले वाइन की पतली लेयर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद धो लें।