18 APRTHURSDAY2024 8:34:15 PM
Nari

चायपत्ती फैंके नहीं, करें इस्तेमाल (pics)

  • Updated: 21 Oct, 2016 05:28 PM
चायपत्ती फैंके नहीं, करें इस्तेमाल (pics)

चाय हर घर में आमतौर पर पी जाती है लेकिन हम लोग चाय बनाकर उससे निकली चायपत्ती को फालतू समझ कर फैंक देते है। कम ही लोग होंगे जो चायपत्ती और इसके पानी के फायदों के बारे में जानते होंगे लेकिन आज हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की चायपत्ती से आप कई ब्यूटी फायदे लें सकते है। आइए जानते है कैसे...

 

1. पैरों की बदबू दूर 

आप भी पैरों की बदबू से परेशान है तो चाय की पत्तियों को पानी में डालकर उबाल लें और ठंडा करके किसी टब में डालें। अपने पैरों को टब में 15-20 मिनट डुबोकर रखें। 


2. डैंड्रफ को भगाएं दूर

डैंड्रफ से राहत पाने के लिए चायपत्ती का पानी लें और इसे रोजाना अपने स्कैल्प की मसाज करें। इससे ड्राई स्कैल्प की परेशानी खत्म होगी । 

 

3. टैनिंग करे खत्म

चायपत्ती आपको टैनिंग की परेशानी भी खत्म करती है। चाय बनाकर थोड़ा सी चायपत्ती को ठंडा करके टैनिंग वाली जगह पर लगाएं। ये आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने का भी काम करेगी।

 

4. शाइनी बाल

कुछ चाय की पत्तियों को पानी में उबालें और ठंडा होने दें। शैम्पू करने के बाद बालों को इससे धोएं और थोड़ी देर बाद पानी से बालों को धो लें।

 

5. सफेद बाल

अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान थोड़ी सी चायपत्ती उबाल लें और जब ये ठंडा हो जाए तो इसमें मेहंदी मिलाकर बालों पर लगाएं। इससे सफेद बालों की परेशानी दूर होगी। 

Related News