25 APRTHURSDAY2024 11:02:43 PM
Nari

इस एक पैक से चेहरे की हर परेशानी को करें दूर!

  • Updated: 28 Mar, 2017 04:58 PM
इस एक पैक से चेहरे की हर परेशानी को करें दूर!

ब्यूटी: खूबसूरत चेहरा किसे अच्छा नहीं लगता। आज हर लड़की चाहती है कि वह सबसे खूबसूरत हो। ऐसे में लड़कियां अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह की क्रीम और ब्यूटी प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करती है। लेकिन कुछ लड़कियों को ये सूट नहीं करते उन्हें एलर्जी हो जाती है। एेसे में आपके लिए चावल के आटे का पैक एक अच्छा आॅप्शन है। चावल के आटे का फेस पैक तैयार करना बहुत ही आसान है। आप इसे गुलाब जल, शहद, नींबू या फिर दही के साथ मिलाकर लगा सकते हैं।


1. रंगत निखारें
चावल के आटे को शहद और दही के साथ मिलाकर एक पैक तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे चेहरे की रंगत निखरनी शुरू हो जाती है।


2. डार्क सर्कल
अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो इस आटे को कैस्टर ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं। इससे आंखों के नीचे के काले घेरे दूर हो जाते हैं।


3. टैनिंग
गर्मियों में धूप तेज होने की वजह से त्वचा का रंग काला पड़ने लग जाता है। कई बार टैनिंग की प्रॉब्लम भी हो जाती है। ऐसे में चावल के आटे को दूध के साथ मिलाकर लगाएं। इससे टैनिंग की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।


4. बढ़ती उम्र को रोकें
चावल के आटे को खीरे के जूस और नींबू के साथ मिलाकर लगाने से बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे झुर्रियां, बारीक रेखाएं दूर हो जाती हैं।


5.डेड स्किन 
चावल के आटे को शहद या फिर ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर लगाएं। यह एक अच्छा स्क्रब है जो डेड स्किन की अच्छी तरह से सफाई कर देता है।


 

Related News