18 APRTHURSDAY2024 8:19:20 AM
Nari

रोजाना नींबू पानी पीने से आएंगे स्किन में ये बदलाव

  • Updated: 29 Mar, 2017 11:42 AM
रोजाना नींबू पानी पीने से आएंगे स्किन में ये बदलाव

पंजाब केसरी(ब्यूटी) गर्मी का मौसम आ गया है। तपती धूप में त्वचा और सेहत को ठीक रखने के लिए लोग कई तरह के उपाय भी अपना रहे हैं। धूप के असर से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। सनस्क्रीन लोशन के अलावा त्वचा का पी.एच लैवल सही रखने के लिए अपनी डाइट का खास ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है। बॉडी में पानी की कमी होने पर त्वचा की चमक गायब हो जाती है। गर्मियों में त्वचा की खास केयर के लिए रोजाना सुबह शाम नींबू पानी का सेवन बैस्ट है। इसमें विटामिन सी,पोटाशियम,मैग्निशियम, कॉपर और फाइबर भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं,जो त्वचा और सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। 


1. झुर्रियों से छुटकारा
रोजाना दिन में 2 बार नींबू पानी पीने से झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है। विटामिन सी त्वचा को जवां बनाएं रखने में कारगर है। त्वचा के अलावा यह बॉडी को भी फ्रैश रखता है। 

2. मुंहासे दूर
नींबू पानी के सेवन से शरीर में पैदा होने वाले बैक्टीरिया और विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। जिससे मुंहासे भी नहीं होते। 

3. चमकदार त्वचा
विटामिन सी शरीर में नए टीशू बनाने में मदद करता और पुराने टीशू की मुरम्मत भी करता है। नींबू पानी खून साफ करने का भी काम करता है। जिससे स्किन पर ग्लो आने लगता है। 

4. दाग-धब्बों से छुटकारा
त्वचा पर काले दाग धब्बों से परेशान हैं तो इसके लिए नींबू पानी का सेवन बैस्ट है। 

5. छाइया गायब
चेहरे पर पड़ी हुई छाइयां खूबसूरती को गायब कर देती है। नींबू पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस साफ होने शुरू हो जाते हैं। जिससे छाइयां दूर हो जाती है। 

Related News