Twitter
You are hereNari

इस तरह करेंगे नारियल तेल का इस्तेमाल तो सर्दियों में भी चमकेगी त्वचा

इस तरह करेंगे नारियल तेल का इस्तेमाल तो सर्दियों में भी चमकेगी त्वचा
Views:- Friday, January 5, 2018-6:04 PM

नारियल तेल का इस्तेमाल खाना बनाने से लेकर ब्यूटी बढ़ाने तक किया जाता है। ये एक ऐसा तेल है जो हर घर में आसानी से मिल जाता है। वहीं, त्वचा के लिए यह किसी वरदान से कम नहीं। सर्दियों में इसका इस्तेमाल करने से ड्राई स्किन जैसी कई स्किन प्रॉब्लम्स दूर होती है। आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप नारियल तेल से अपनी स्किन खूबसूरत बना सकते है। 
PunjabKesari

1.बॉडी स्क्रब बनाएं
अगर आप चाहते है कि आपकी त्वचा भी सेलिब्रिटी की तरह दमकती रहें तो नारियल तेल में शक्कर मिलाकर बॉडी पर लगाएं और हल्के हाथों से रगड़ें। कुछ देर बाद धो लें। इस स्क्रब के रोजाना इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर चमकदार बनेगी। 

2. मेेकअप रिमूवर
नारियल तेल को सबसे अच्छा और प्राकृतिक क्लींजर माना जाता है। यह आपका मेकअप हटाने के साथ-साथ त्वचा में जमी गंदगी और बैक्टीरिया को भी हटाता है।  एक कॉटन पैड पर नारियल तेल लगाकर मेकअप रिमूव करें।

3. बालों के लिए संजीवनी बूटी
बालों को घना,चमकदार और खूबसूरत बनाने में नारियल तेल चमत्कारी रूप से काम करता है। यह बालों को दिन भर की धूल-मिट्टी व अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाता है। सप्ताह में दो से तीन बार अगर आप इस तेल को गुनगुना करके बालों की जड़ों में मसाज करते है तो दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

4. त्वचा के लिए फायदेमंद 
नारियल का तेल एक बेहतरीन प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है। यह आपकी त्वचा को  डिटॉक्सीफाई करता है और प्रदूषण से बचाता है। अगर आप चाहते है कि बदलते मौसम में भी आपकी त्वचा स्वस्थ रहे तो नहाने के बाद नियमित रूप से त्वचा पर नारियल तेल लगाएं।

5. प्राइमर 
नारियल तेल को आप मेकअप प्रॉडक्ट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है। फाउंडेशन लगाने से पहले नारियल तेल की कुछ बूंदे प्राइमर के तौर पर लगाएं। यह फाउंडेशन के लिए बेस का काम करेगा साथ ही आपके चेहरे को पूरा दिन मॉइश्चराइजर भी प्रदान करेगा। 


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP