19 APRFRIDAY2024 10:24:32 AM
Nari

1 टुकड़ा फिटकरी करें स्किन की कई प्रॉबल्म दूर

  • Updated: 28 Dec, 2016 08:25 PM
1 टुकड़ा फिटकरी करें स्किन की कई प्रॉबल्म दूर

फिटकरी के फायदे इन हिंदी : फिटकरी का इस्तेमाल लगभाग हर घर में किया जाता है। फिटकरी से स्किन की कई प्रॉबल्म को दूर किया जा सकता है। फिटकरी में एंटी-बैक्टीरिअल मौजूद होते है, जो स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होते है। आइए जानते है कैसे फिटकरी का एक टुकड़ा खूबसूरती को बढ़ाने मदद करता है।  मुंह और पसीने की दुर्गंध को मिनटों में दूर करती है फिटकरी


1. झुर्रियां

फिटकरी रोजाना स्किन पर लगाने से रंगत तो निखरती ही है साथ ही झुर्रियों की परेशानी में राहत मिलती है। इसके लिए फिटकरी को पानी में गीला करके चेहरे पर रगड़ें और धोकर चेहरे पर मॉइश्चराइज़र लगा लें। 

 

2. बाल लंबे और घने

हफ्ते में 1-2 बार गुनगुने पानी में फिटकरी और कंडीशनर को मिलाकर बालों पर लगाएं। फिर 20 मिनट बाद इसे धो लें। 

 

3. सनबर्न दूर

सनबर्न की परेशानी दूर करने के लिए आधा कप पानी में दो चम्मच फिटकरी पाऊडर मिलाकर इसे प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं।  फिटकरी के भी है कई फायदे, शायद नहीं जानते होगे आप

 

4. जुओं से बचाए

जुओं की समस्या होने पर एक फिटकरी को अच्छी तरह तोड़कर बारीक पाऊडर बना लें। इसमें पानी और टी-ट्री ऑयल मिलाकर अपने बालों पर लगाएं।  थोड़ी देर बाद इसे धो लें। 

 

5. डेड सेल्स खत्म

स्किन में मौजूद डेड सेल्स की वजह पोर्स बंद हो जाते हैं और ब्लैकहेड्स की परेशानी होती है। ऐसे में एक चम्मच फिटकरी पाऊडर में एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर अपनी बॉडी और चेहरे पर लगाकर रगड़े। 


 

Related News