25 APRTHURSDAY2024 2:33:32 PM
Nari

अगर करेंगे इन कस्बों की सैर तो नहीं करेगा वापस लौटने का मन

  • Updated: 04 Apr, 2018 01:17 PM
अगर करेंगे इन कस्बों की सैर तो नहीं करेगा वापस लौटने का मन

भारत में घूमने-फिरने के लिए बहुत से ऐसे गांव है, जिसकी खूबसूरती हर किसी मन मोह लेती है। नैचर पसंद करने वाले लोग छुट्टियों में ऐसे ही छोटे-छोटे कस्बों की सैर पर जाना ही पसंद करते हैं। अगर आपको भी खूबसूरत गांव देखने का शौक है तो आप घूमने के लिए कैटेलोनिया जरूर जाएं। यहां के खूबसूरत और स्वच्छ गांव आपके ट्रिप को रोमांच से भर देंगे। स्पेन का हिस्सा रह चुका कैटेलोनिया के इन कस्बों को देखने के बाद आपका मन वहां से वापस आने को नहीं करेगा।
 

1. बैसालू
स्पेन कैटेलोनिया के इस छोटे से कस्बे में आप जरुर घूमने जाएं। यहां की आबादी न के बराबर है। इसलिए आप यहां अपनी छुट्टियां सुकून और प्राकृति के साथ बिता सकते हैं। देखने के लिए यहां पर बहुत से पुराने पुल भी है। इस कस्बें की खूबसूरती देखकर आपका मन यहां से वापस आने को नहीं करेगा।

PunjabKesari

2. कैडाक्‍वेस
कैडाक्‍वेस नदी के किनारे बसा यह छोटा और खूबसूरत कस्बा नैचर पसंद करने वालों के लिए बेस्ट है। इस कस्बे में बने घर बहुत ही शानदार हैं। इसके अलावा आप यहां पर चलते जहाज और बहती नदी का व्यू देख सकते हैं।

PunjabKesari

3. ओलोट
कैटेलोनिया के खूबसूरत कस्बों में से एक ओलोट पहाड़ों के बीच बसा कस्बा है। इस कस्बे में आपको दूर तक फैली हरियाली के साथ नदी का शानदार व्‍यू भी देखने को मिलेगा। इस कस्बे में एडवेंचर के लिए भी बहुत से स्पोर्ट्स है। इसके अलावा इस कस्बे से आप ज्वालामुखी को भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

4. द वाइनरीज
कैटेलोनिया के इस शहर की वाइन दुनियाभर में मशहूर है। सिर्फ वाइन का स्वाद चखने के लिए यहां हर साल लाखों टूरिस्ट आते हैं लेकिन आप यहां हरे-भरे पहाड़ और दूर तक फेली हरियाली देख सकते हैं। फ्रैंड्स के साथ घूमने के लिए यह जगहें एकदम परफेक्ट है।

PunjabKesari

5. गिरोना
गिरोना को बार्सिलोना शहर की फोटोकॉपी कहा जाता है। इस रंगीन शहर की गलियां आपको बार्सिलोना शहर की याद दिला देगी। पहाड़, नदी और यहां की इमारतें इस शहर की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News