25 APRTHURSDAY2024 9:11:31 AM
Nari

लंदन के खूबसूरत पर्यटन स्थल, जिन्हें आप भी देखना चाहेंगे हर बार

  • Updated: 29 Aug, 2017 12:02 PM
लंदन के खूबसूरत पर्यटन स्थल, जिन्हें आप भी देखना चाहेंगे हर बार

वैसे तो दुनिया में कई खूबसूरत जगहें है। उन्हीं खूबसबरत जगहों में लंदन भी अपनी खास अहमियत रखती है। अपनी खूबसूरती के कारण लंदन विश्वभर में हजारों पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लंदन के कई ऐसे खूबसूरत स्थल है जो फोटोग्राफी के लिए मशहूर है। हम आपको उन्हीं खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे, जो आपकी भी अपनी ओर आकर्षित कर लेगे। 

 

कैडबरी वर्ल्ड (बर्मिंघम)


कैडबरी चाकलेट कंपनी द्वारा निर्मित तथा संचालित यह टूरिस्टों की पसंदीदा जगह है। यहां हर वर्ष 5 साल से भी अदिक लोग आते है और कई खूबसूरत तस्वीरें लेते है। 

PunjabKesari

राऊंडहे पार्क (लीड्स)

PunjabKesari
लीड्स में स्थित यह पार्क यूरोप के बड़े शहरी पार्कों में से एक है। इसका क्षेत्रफल 700 एकड़ है जिसमें पार्कलैंड, झीलें, वुडलैंड तथा बगीचे हैं। अगर आप इस पार्क में आएगे तो यहीं के होकर रह जाएगे। 

PunjabKesari

ब्रिस्टल जू

PunjabKesari
इस चिडिय़ा घर की स्थापना हेनरी रिले द्वारा 22 जुलाई 1835 को की गई थी । इस जू में आपको कई खूबसूर चिड़ियां दिखाई देगी जो हर किसी अपनी आकर्षण का केंन्द्र बना लेती है।

ओल्ड ट्रैफोर्ड (मानचैस्टर)

 PunjabKesari
यह एक फुटबाल स्टेडियम है और यह मानचैस्टर यूनाइटिड का घर है। यह यूरोप के सबसे बड़े स्टेडियमों में शुमार होता है। यहां आकर पर्यटक इस जगह की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं। अगर आप भी लंदन घूमने की सोच रहे तो इस जगह को बिल्कुल मिल न करें। 
 

Related News