18 APRTHURSDAY2024 10:05:54 PM
Gurdaspur

रैडीमेड गारमैंट की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जला

  • Edited By Vatika,
  • Updated: 30 Apr, 2019 10:27 AM
रैडीमेड गारमैंट की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जला

पठानकोट (शारदा,आदित्य): नगर के मध्य एवं घनी आबादी में स्थित मोहल्ला सराई की संकीर्ण गली में रैडीमेड गारमैंट की दुकान पर गत देर रात्रि अचानक आग लगने की घटना से लाखों का सामान जलने की सूचना है। 

जानकारी के अनुसार सक्षम किड्स वेयर नाम की रैडीमेड दुकान में आग की घटना रात करीब 8 बज कर 35 मिनट पर हुई। इससे दुकान में रखा लाखों रुपए का रैडीमेड गारमैंट सामान जलकर राख हो गया। हालांकि मोहल्ला निवासियों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी आदि फैंककर बुझाने का प्रयास किया, जो नाकाफी सिद्ध हुआ। सूचना मिलने पर वहां फायर बिग्रेड की 2 गाडिय़ां कर्मियों के साथ पहुंची, परन्तु जिस दुकान को आग लगी थी वह अत्यंत संकीर्ण गली में होने के चलते वहां तक अग्रिशमन गाडिय़ां पहुंच नहीं पाईं तथा 300 मीटर दूरी से ही पानी की पाइपें ले जाकर कर्मियों ने आग पर काबू पाने की मशक्कत की। करीब एक घंटे के बाद जाकर आग पर काबू पाया जा सका।  

हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है, लेकिन पीड़ित दुकानदार के अनुसार शार्ट सर्किट से आग लगी है। घटना को लेकर दुकान पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई, वहीं शहर के गण्यमान्य लोगों सहित रैडीमेड गारमैंट यूनियन ने पीड़ित दुकानदार को सरकार व जिला प्रशासन से आर्थिक मदद देने की मांग की है।
वहीं पीड़ित दुकानदार वीनस कुमार ने बताया कि वह रोजाना की तरह रविवार की रात को दुकान बंद कर घर गया था, लेकिन अभी उसे कुछ ही मिनट घर पर हुए थे, जिसके बाद वह अपने रिश्तेदार के घर चला गया और 9 बजे के करीब पड़ोस में रहने वाले लोगों ने उसे दुकान में आग लगने की सूचना दी और जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान में रखा अधिकतर गारमैंट्स का माल खाक हो चुका था। उन्होंने बताया कि आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है और इस घटना में उसका सब कुछ बर्बाद हो गया है। वहीं डिवीजन नंबर एक के प्रभारी बलदेव राज का कहना है कि घटना स्थल का मुआयना किया है। पुलिस मामले को लेकर कार्रवाई में जुटी है।

Related News