19 APRFRIDAY2024 8:54:20 PM
Nari

रेगिस्तान में बसा है ये हरा-भरा और खूबसूरत हिल स्टेशन, गर्मियों में करें सैर

  • Updated: 17 Mar, 2018 02:09 PM
रेगिस्तान में बसा है ये हरा-भरा और खूबसूरत हिल स्टेशन, गर्मियों में करें सैर

रेगिस्तान के बारे में सुनते ही मन में तपती गर्मी और रेत ही रेत का ख्याल आ जाता है। इसी वजह से लोग गर्मियों में ऐसी जगहों पर जाना भी पसंद नहीं करते लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं वो गर्मियों में भी हरा-भरा रहता है। रेगिस्तान के बीच हरियाली के भरपूर यह शहर किसी अजूबे से कम नहीं है। माउंट आबू रेगिस्तान में अकेला हिल स्टेशन है, जोकि भारत के साथ-साथ विदेश में भी बहुत मशहूर है। अगर आप इस मौसम में हिल स्टेशन घूमने का प्लान बना रहे हैं तो माउंट आबू घूमने के लिए बिल्कुल परफैक्ट जगह है। आइए देखते है माउंट आबू में आप किन-किन जगहों पर घूमने का लुफ्त उठा सकते हैं।
 

नक्की झील
अगर आप बोटिंग का लुफ्त उठाना चाहते है तो इस झील में घूमने के लिए जा सकते हैं। राजस्थान के माउंट आबू में 3937 फुट की ऊंचाई पर स्थित नक्की झील से आप खूबसूरत नजारों का मजा भी ले सकते हैं। इसके अलावा आप यहां हरीभरी वादियां, खजूर के वृक्षों की कतारें, पहाडि़यों से घिरी झील और झील के बीच आईलैंड का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesariPunjabKesari

सनसेट प्वाइंट
दुनियाभर में मशहूर माउंट आबू के सनसेट प्वाइंट से आप ढलते सूरज की सुनहरी रंगत के खूबसूरत पलों को अपनी यादों में शामिल कर सकते हैं। यहां से डूबता हुए सूरज किसी बोल की तरह लटका हुआ दिखाई देता है।

PunjabKesari

हनीमून प्वाइंट
माउंट आबू में कपल्स के लिए स्पैशल हनीमून प्वाइंट बनाया गया है। सनसेट का मजा लेने के साथ-साथ आप यहां के रोमांटिक हनीमून प्वाइंट पर अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं। इस खूबसूरत हनीमून प्वाइंट को आंद्रा प्वाइंट के नाम से भी जाना जाता है।

PunjabKesari

टॉड रॉक
मेढ़क की आकृति वाली टॉड रॉक चट्टान पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र है। नक्की झील से कुछ दूरी पर स्थित इस जगह को देखने के लिए हर साल की टूरिस्ट आते हैं।

PunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News