25 APRTHURSDAY2024 8:19:47 PM
Nari

गहनों से लेकर किताबों की सीलन में बड़े काम का है बेबी पाउडर

  • Updated: 25 Aug, 2017 09:37 AM
गहनों से लेकर किताबों की सीलन में बड़े काम का है बेबी पाउडर

बच्चों की स्किन को मुलायम और खुशबूदार रखने के लिए आप बेबी पाउडर का इस्तेमाल करते है लेकिन बच्चों के लिए इस्तेमाल होने वाले बेबी पाउडर से बड़ो के लिए भी बड़े काम की चीज है। इसका इस्तेमाल आप ड्राई शैंपू से ग्रीस के दागों के लिए कर सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप रोजमर्रा की छोटी-छोटी परेशानियों में बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हो।

 

1. पैरों का छूटे पसीना
अक्सर पैरों में पसीना आने से काम करने में प्रॉब्लम हो जाती है। पैरों में पसीने की प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए बेबी पाउडर को अपने फुटवेयर में छिड़क लें। पैरों में ज्यादा पसीना आना किसी बीमारी का संकेत भी हो सकता है।

PunjabKesari

2. जब बाल करें चिपचिप
ज्यादातर शैम्पू करने के कुछ समय बाद ही बाल चिपचिप करने लगते है। इसके लिए आप अपनी कंघी पर थोड़ा सा बेबी पाउडर छिड़क लें और फिर कंघी करें। इससे बालों का ऑयल निकल जाएगा और बाल शैंपू किए हुए लगने लगेंगे।

PunjabKesari

3. गहनों का उलझना
गहनों को साथ रखने के कारण अक्सर उनमें गांठ पड़ जाती है और इस गांठ को सुलझाने के चक्कर में आप गहनों को तोड़ देती है। इसकी बजाए आप गहनों पर बेबी पाउडर लगाकर गहनों को अलग करें।

4. ड्रेस पर तेल के धब्बे
कपड़ों पर अक्सर तेल के दाग लगने पर वो बेकार लगने लगते है। ऐसे में आप उसे फौंक देते है लेकिन उसे फैंकने की बजाए आप उस पर पाउडर छिड़ककर घंटे बाद धोएं। इससे दाग जल्दी निकल जाएंगे।

 

5. किताबों में सीलन
बारिश के दिनों में अक्सर बच्चों की बुक्स सीलन के कारण खराब हो जाती है।  सीलन लगी बुक्स के पन्नों में बेबी पाउडर डालकर रखने से कुछ दिनों बाद सीलन दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

6. मीठी नींद आएगी
कई बार बिस्तर पर बिछी चादर ठंडी या नम लगने के कारण आपको नींद नहां आती है। इसके लिए आप अपने बिस्तर थोड़ा सा बेबी पाउडर छिड़क दें। इससे सारी नमी उड़ जाएगी और बिस्तर खुशबूदार हो जाएगा।

PunjabKesari

Related News