24 APRWEDNESDAY2024 6:15:07 PM
Nari

ऐसा होना चाहिए Baby bed

  • Updated: 17 Feb, 2017 12:12 PM
ऐसा होना चाहिए Baby bed

इंटीरियर डैकोरेशन: घर में नन्हे मेहमान के आने की खुशी में मां-बाप पहले कई सारी तैयारियां करनी शुरू कर देते हैंं। खिलौने खरीदने, छोटे-छोटे कपड़ें और कई जरूरत की चीजें इकट्ठी करने लगते हैं। साथ ही उसके कमरे को सजाने में लग जाते है, जिसमें सबसे खास होता है बेबी का बैड। बेबी का बैड खरीदतें समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना पड़ता है जैसे, बैड कंर्फ्टेबल होने के साथ-साथ सेफ भी होना चाहिए क्योंकि बच्चे की स्किन काफी नाजुक होती है। साथ ही बैड का गद्दा सॉफ्ट होना चाहिए, ताकि बच्चा आसानी से उसपर लेट सकें। आइए जानते है कि बच्चों के लिए कैसा बैड होना चाहिए। 

 

- कंर्फ्टेबल बैड 

बच्चों का बैड सॉफ्ट होना चाहिए, ताकि वह सुकून से सो सकें। आपको मार्किट से कई बेबी बैड मिल जाएंगे, जिन से आप भी आईडियाज ले सकते है। 

- सेफ बैड 

सेफ बैड का मतलब बच्चों का बिस्तर ऐसा होना चाहिए, जिससे बच्चा नीचे गिर न पाएं। वह जैसे मर्जी करवरें ले लेकिन बिस्तर पर ही टिका रहें। इसी के साथ बैड के ऊपर मच्छर दानी लगी होनी चाहिए, ताकि बच्चा मच्छर और मक्खियों से बचा रहे । 

- बैड का कलर 

बच्चों के कमरे के पेंट के साथ-साथ उनके बैड का कलर भी खास चुनें। ऐसे कलर के बैड का चुनाव करें, जो बच्चों के फैवरेट होते है जैसे, लाइट पिंक, रैड, व्हाइट अन्य आदि।

Related News