25 APRTHURSDAY2024 8:28:01 PM
Nari

एशियन महिलाओं की खूबसूरती के पीछे का सबसे बड़ा राज!

  • Updated: 14 Jan, 2017 08:11 PM
एशियन महिलाओं की खूबसूरती के पीछे का सबसे बड़ा राज!

ब्यूटीः एशियन महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। इन महिलाओं को देखकर हर लड़की सोचती हैं कि काश मै भी इनकी तरह खूबसूरत होती। एशियन महिलाएं अपनी स्किन के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिखना चाहती है तो ग्रीन टी का इस्तेमाल करें। आज हम आपको बताते हैं कि कैसे ग्रीन टी आपके स्किन के लिए फायदेमंद होती है।  

1. एंटी एजिंग
ग्रीन टी में मौजूद तत्व आपकी त्वचा को जवां रखते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी उम्र आपके चेहरे से न पता लगे तो ग्रीन टी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इसके अलावा दिन में दो कप ग्रीन टी का सेवन करें। 

2. पिंपल्स से रखें दूर
ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल गुण होते है जो स्किन पर मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करते है। इससे स्किन पर पिंपल्स नहीं होते। मुंहासे होने पर ग्रीन टी का इस्तेमाल करें। 

3. चमकदार बाल
इसमें विटामिन ई उचित मात्रा में पाया जाता है जोकि बालों को स्फॉट और चमकदार बनाने में मदद करता है। इसके अलावा यह बालों को प्रदूषण और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। बालों को चमकदार बनाने के लिए ग्रीन टी से बाल धोएं। 

4. चेहरे की रंगत निखारने में मददगार
ग्रीन टी में शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं। हफ्ते में एक बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे आपका चेहरा में चमक आएगी।

5. सूजी हुई आंखे
दो ग्रीन टी बैग्स फ्रीज में रखकर ठंडा कर लें। इसे रात को सोने से पहले आंखों पर रखें। एेसा करने से आंखों की सूजन दूर होगी। 

Related News