20 APRSATURDAY2024 9:25:40 AM
Nari

शादी के बाद भी दिखें स्टाइलिश

  • Updated: 24 Jun, 2015 02:15 PM
शादी के बाद भी दिखें स्टाइलिश

सिर्फ शादी के दिन ही खूबसूरत दिखना काफी नहीं होता, बल्कि नई दुल्हन शादी के बाद भी अपनी इस खूबसूरती को मेकअप, परिधान एवं आभूषणों से बरकरार रख कर सब के आकर्षण का केंद्र बनी रह सकती है । भारतीय परंपरा के अनुसार नई दुल्हन पर परम्परागत परिधान ही ज्यादा अच्छे लगते हैं, जो उसके सौंदर्य को और अधिक निखारते हैं। 

स्टाइलिश साड़ी 
- टिशू, सिल्क, शिफॉन, क्रेप एवं जॉर्जेट वाले टैक्सचर की साड़ियों के साथ डिजाइनर ब्लाऊज बड़ी नैकलाइन और शॉर्ट स्लीव्स वाले पहनें । साथ में चंकी एवं बीडेड ज्यूलरी इसे स्टाइलिश लुक देगी ।

- नैट की साड़ी के साथ ज्यूल्ड लुक वाली जैकेट पहनें ।

- वर्क वाली साड़ियों के साथ एंटीक स्टोन या मुगल ज्यूलरी आपको ग्लैमरस दिखाएगी ।

- इन साड़ियों के साथ हाई हील या प्लेटफार्म हील के सैंडल पहनें ।

स्टाइलिश ब्लाऊज 
किसी भी साड़ी को ग्रेसफुल बनाने के लिए ब्लाऊज बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो सिंपल साड़ी को भी हॉट लुक देता है । ब्लाऊज के कट को हाईलाइट करने के लिए ऊंचा जूड़ा बनाएं । बिकिनी ब्लाऊज, बैकलैस ब्लाऊज, चोली स्टाइल ब्लाऊज साड़ी को सैक्सी लुक देते हैं । वेस्ट शेपिंग के लिए कोर्सेट ब्लाऊज पहनें ।

पार्टी लुक 
पार्टी लुक के लिए थ्री डी लहंगा साड़ी पहनें, ये थ्री कलर्स में होती हैं । इनमें ब्लाऊज रंग का, लहंगा अलग और चुनरी अलग रंग की होती है । इसे लहंगे एवं साड़ी दोनों तरह से पहन सकते हैं । 

सूट का जादू
नई दुल्हन हैवी वर्क वाला अनारकली सूट पहन सकती है । इसके अलावा पटियाला सलवार-सूट या एथेनिक फैब्रिक वाले ब्राइट कलर के सूट भी पहन सकती हैं, इनके साथ मेकअप लाइट ही करें । अनारकली सूट ऊंची हील के साथ तथा पटियाला सलवार- सूट को कोल्हापुरी जूतियों के साथ पहनें ।

अनारकली सूट के साथ ज्यादा ज्यूलरी पहनना ठीक नहीं । गले में हल्का सा नैकपीस पहनें, बड़े-बड़े झुमके या डैंगल्स ईयर रिंग्स बहुत आकर्षक लगते हैं । इस सूट को दुपट्टे के बिना भी पहन सकती हैं । दुल्हन पर ब्रोकेट कुर्ती लैगिंग्स के साथ बहुत खूबसूरत लगती है ।

Related News