19 APRFRIDAY2024 7:48:02 AM
Nari

ब्रेकअप के बाद न करें एेसी गलतियां

  • Updated: 21 Jun, 2015 01:24 PM
ब्रेकअप के बाद न करें एेसी गलतियां

ब्रेकअप होना सबसे दर्दनाक लम्हों में से एक होता है क्योंकि किसी के प्यार में पड़ने के बाद हमें उस व्यक्ति की आदत इतनी पड़ जाती है कि हम उसके बिना रहना तो दूर उसके बिना एक लम्हा भी गुजार पाना मुश्किल हो जाता है और लड़के हो या लड़कियां ब्रेकअप होने के बाद जल्दबाजी में कई गलतियां कर बैठते है जिनका दर्द उन्हें लंबे समय तक झेलना पड़ता है । ब्रेकअप होने के बाद कभी भी एेसी गलतियां नहीं करनी चाहिए जिनका बाद में पश्चाताप हो ।

- किसी और के साथ डेट
ब्रेकअप होने के बाद जल्दबाजी में आकर कभी भी एेसी कोई गलती नहीं करनी चाहिए जिससे आगे चलकर आपको ज्यादा दुखी होना पड़े और ब्रेकअप होने के बाद आपको कभी भी किसी और के साथ डेट नहीं करनी चाहिए ।

- बीते समय के बारे में सोचना 
ब्रेकअप होने के बाद आप जितना अपने अतीत के बारे में सोचेंगे उतना ही आपको दुख होंगा और साथ ही आपकी सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा ।

- गर्लफ्रेंड को कॉल करना
ब्रेकअप होने के बाद आप कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को कॉल न करें एेसा करने से वो और भी ज्यादा दुखी हो जाएगी और हो सकें तो उसके नंबर को अपने फोन लिस्ट से डिलीट कर दें और ब्रेकअप होने के बाद कभी भूलकर भी उसे कॉल न करें।

- दोस्त से उसके बारे में पूछना
ब्रेकअप के बाद आप दोनो एक दूसरे से इतने दूर हो जाते है कि एक दूसरे से मिलना तो दूर एक दूसरे की बात करना भी पसंद नहीं करते इसलिए आपको भी उसके दोस्तों से मिलकर उसके बारे में बातचीत नहीं करनी चाहिए ।

- किसी और लड़की या लड़के के प्यार में पड़ने से पहलें सोचें
ब्रेकअप होने के बाद यह नहीं कि एक लड़की से पीछा छूटा तो अगली की तैयारी कर लें या एक लड़के से पीछा छूटा तो अगले की तैयारी शुरु कर ले । एेसा करने से आप अपने आपको धोखा दे रहे है ।

- अकेले समय न बिताएं
अपने आप में ही रहना से आप सिर्फ उसी के बारे में सोचेंगे और उसकी दी हुई हर चीजों को देखकर ज्यादा परेशान हो जाएगे इसलिए कोशिश करें कि अपने दोस्तों के साथ कही बाहर घूमने चले जाएं।

 

Related News