23 APRTUESDAY2024 4:54:53 PM
Chandigarh

हुडा मानसून में करवा रहा सड़कों की री-कार्पेटिंग, कब तक टिकेगी कोई गारंटी नहीं

  • Updated: 07 Jul, 2016 11:05 AM
हुडा मानसून में करवा रहा सड़कों की री-कार्पेटिंग, कब तक टिकेगी कोई गारंटी नहीं

 पंचकूला (मुकेश): हरियाणा शहरी विकास प्राधीकरण (हुडा) और नगर निगम सड़कों की री-री-कार्पेटिंग तो जरूर करवा रहा है, लेकिन वह भी मॉनसून के दौरान.. पता नहीं कब बारिश शुरू हो जाए। ऐसे में सबसे अहम सवाल यही उठता है कि क्या गीली सड़क पर डाली गई लुक व अन्य मैटीरियल टिक पाएगा? अगर टिका भी तो कितने समय के लिए? क्या नगर निगम ने सड़कों की री-री-कार्पेटिंग के लिए सही समय चुना है? लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद अगर कुछ महीनों के भीतर ही सड़़कें फिर से टूट गई तो उसका जिम्मेदार कौन? 

बुधवार सुबह सैक्टर 9-16 की डिवाइडिंग रोड पर बन रही सड़क का नजारा देखकर यही प्रशन हर देखने वाले के मन में पैदा हो रहे थे। जी हां बारिश की वजह से सड़क गीली हो गई थी लेकिन उसके बावजूद बारिश रुकने का इंतजार किए बिना सड़क को बनवाया जा रहा था। 

हुडा खर्च कर रहा तीन करोड़ रुपए इस सड़क पर 

 हुडा के अधीन शहर की तीन मुख्य सड़कें (हाऊसिंग बोर्ड टू ओल्ड पंचकूला, हाऊसिंग बोर्ड टू गांव रैली और मौलीजागरां बार्डर से लेकर माजरी चौक तक)और सभी सेक्टरों की मार्कीट्स की पार्किंग का जिम्मा है। नगर निगम के पास सैक्टरों की इन्टर्नल रोड्स का जिम्मा है। इन दिनों हुडा हाऊसिंग बोर्ड से लेकर सैक्टर 12 व 12 ए की डिवाइडिंग रोड तक कि री- री-कार्पेटिंग में लगा हुआ है। इस सड़क की री-कार्पेटिंग पर करीब तीन करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसी तरह से नगर निगम भी शहर की इन्टर्नल रोड्स की री-कार्पेटिंग पर लाखों रुपए खर्च कर रहा है। 

सैंपल फेल होने के चलते बीच में ही रोकना पड़ा था री-कार्पेटिंग का काम

 नगर निगम ने शहर की इन्टर्सनल रोड्स को री-कार्पेटिंग कारने का काम दो साल पहले भी शुरू किया था। लेकिन उस समय मैटीरियल के सैंपल फेेल होने के चलते विजीलैंस जांच शुरू हो गई थी। जिसके चलते नगर निगम को सड़कों की री-कारपेटिंग के काम को बीच में रोकना पड़ा था। 

Related News