19 APRFRIDAY2024 2:34:47 AM
Nari

ब्रेकअप होने के बाद........

  • Updated: 14 Jun, 2015 02:33 PM
ब्रेकअप होने के बाद........

रिश्तों को बनाना बहुत आसान होता है पर इनको निभाना काफी कठिन होता हैं और किसी के साथ प्यार में पड़ने में ज्यादा समय नहीं लगता लेकिन अगर वहीं रिश्ता काफी सालों के बाद टूटने की कदार पर पहुंच जाएं तो आपको उसको फिर से जोड़ने का प्रयास करना चाहिए लेकिन अगर फिर भी वो जुड़ने की बजाय टूटता चला जाएं तो उस रिश्ते को टूटने से कोई भी नहीं बचा सकता और कई बार ब्रेकअप होने के बाद हमें एेसा महसूस होने लगता हैं कि इस दर्द से हम कभी भी निकल नहीं पाएंगे पर एेसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि जिंदगी रुकने का नहीं ब्लकि चलने  का नाम है इसलिए इस ब्रेकअप के दर्द से जितना जल्दी हो सकें उतना जल्दी निकलने का प्रयास करें ताकि आप अपनी लाइफ में आगे बढ़ सकें । ब्रेकअप होने के बाद अगर आप उस रिश्ते को बिल्कुल बुलाना चाहते है तो आप इन सुझावों की मदद ले सकते है ।

- बिजी रखें
ब्रेकअप होने के बाद आप कुछ एेसे शौक अपनाएं जिससे आपका दिल भी लग जाएं और आपका ज्यादा से ज्यादा समय उसमें ही व्यतीत हो जाएं और आप ज्यादा से ज्यादा अपने आप को किसी न किसी कीम में बिजी  रखने का प्रयास करें ताकि आप पुरानी बातों को जल्द से जल्द भूल सकें ।

- कही घूमने जाएं 
ब्रेकअप होने के बाद आप इतना टूट जते हैं कि खुद को संभालने के लिए आपको थोड़ा समय चाहिए होता है इसलिए आप अकेले कही घूमने चले जाएं और अकेले उन हसीन पलों का मजा लें ।

- अपने आप से करें प्यार
अपने आप से प्यार करना सीखें और हो सकें तो अपनी खूबसूरती की तरफ ध्यान दें और किसी और के बारे में सोचने की बजाय आप खुद पर ज्यादा ध्यान देने का प्रयास करें और हो सकें तो अपने अधूरे सपनों को पूरा करने का प्रयास करें।

- मित्रों के साथ रहना 
ब्रेकअप के दर्द से उभरने के लिए आप कुछ समय अपने मित्रों के साथ रहें और उनके साथ बैठकर थोड़ी मस्ती करें ताकि आप पुरानी सारी बातों को भूल सकें ।

- घर की सजावट करने में समय व्यतीत करें 
ब्रेकअप के दर्द से उबरने के लिए आप कुछ समय अपने घर की सजावट करने में व्यतीत करें ताकि आप उस दर्द को भूला सकें और अपने पूर्व साथी से संबंधित सभी वस्तुओं को हटा दें ।

- व्यायाम करें 
एेसा करने से आप अपने आप को व्यस्त रखने के साथ- साथ खुश और स्वस्थ भी रह सकते है और हो सकें तो तनाव से बाहर निकलने के लिए योगा भी कर सकती है।

Related News