18 APRTHURSDAY2024 9:39:53 AM
Nari

इन रोमांटिक टिप्स की मदद से अपने वैवाहिक जीवन को बनाएं खुशहाल

  • Updated: 23 May, 2015 09:06 AM
इन रोमांटिक टिप्स की मदद से अपने वैवाहिक जीवन को बनाएं खुशहाल

प्यार शब्द ही एेसा है कि जुबान पर आते ही मन में एक खुशी का एहसास होने लगता है । प्यार अपनेपन का एहसास ,खुशियां और साथ ही हर मुसीबत से लड़ने की शक्ति देता हैं और वैवाहिक जीवन में तो एक दूसरे के बीच प्यार होना बेहद जरुरी हैं क्योंकि अगर दोनों के बीच में प्यार ही नहीं तो जिंदगी बोझ लगने लगती है और दोनों में से कोई भी खुश नहीं रह सकता ।

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में दोनों चाहें वो पति हो या पत्नी दोनों अपने कामकाज में इतने व्यस्त हो जाते है कि एक दूसरे के साथ ज्यादा समय व्यतीत नहीं कर पाते जिसका सीधा असर उनके रिश्तों पर पड़ता है और साथ ही उनके वैवाहिक जीवन में भी नीरसता आने लगती हैं और लाइफ में प्यार नाम का शब्द ही गायब होने लगता है इसलिए अपनी प्यारभरी लाइफ में दोबारा रंग भरना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के साथ कुछ समय के लिए कही बाहर घूमने चले जाएं एेसा करने से खोई हुई भावनाएं लौट सकती हैं और आपस में प्यार को बढ़ाने के लिए इन टिप्स की मदद भी ले सकते है ।

- समय निकालें 

अपने वैवाहिक जीवन को फिर से खुशियां से भरना चाहते हैं तो अपने दिनभर के कामकाज खत्म करने के बाद उनके लिए कुछ समय अवश्य निकालें एेसा करने से आप दोनों के बीच की दूरी खत्म होने के साथ- साथ प्यार भी बढ़ेगा।

- सरप्राइज गिफ्ट

यदि आपका पार्टनर प्यार के इजहार के मामले में कुछ सरप्राइज की उम्मीद करता है, तो उन्हें कुछ एेसा सरप्राइज दें जो उन्हें खुशी देने के साथ- साथ आप दोनों को और करीब ले आए । अपने पार्टनर को हॉलीडे प्लान का सरप्राइज भी दे सकती है।

- रोमांटिक संगीत सुनें 

जब आप दोनों घर पर अकेले हो तो आप दोनों साथ में रोमांटिक संगीत का आनंद ले सकते हैं और एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करने के लिए बाथ टब में खूशबुदार फूलों को डालकर साथ में इसका आनंद ले सकते है और इन पलों में सारी थकान, तनाव को अलविदा कह दें और बस एक-दूसरे को खुश करने के बारे में सोचें । 

-शारीरिक संबंध

कई बार दोनों में से किसी एक का मन संबंध बनाने का नहीं हैं फिर भी अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हम संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाते है ।इससे भी रिश्ते में मिठास बढ़ जाती है ।

- खास दिनों पर करें कुछ एेसा

अपनी एनीवर्सरी पर या दोनों में से किसी के बर्थडे पर कुछ एेसा प्लान करें कि वो लम्हें यादगार बनने के साथ- साथ दोनों को और करीब ले आए ।

Related News