25 APRTHURSDAY2024 8:10:34 AM
Nari

उड़ान भरने के लिए पैर नहीं हौंसला है जरूरी

  • Updated: 06 Mar, 2014 04:54 PM
उड़ान भरने के लिए पैर नहीं हौंसला है जरूरी

जालंधर: कन्या महाविद्यालय में कालेज का वार्षिक दीक्षांत समारोह बुधवार को सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रो. डा.अजैब सिंह बराड़ (वाइस चांसलर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर) मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। समारोह की अध्यक्षता चन्द्रमोहन (प्रधान आर्य शिक्षा मंडल) ने की। प्राचार्या डा. अतिमा शर्मा ने अतिथियों का अभिनंदन किया एवं विद्यालय की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर विद्यालय की 625 छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं।


हौसला हो बुलंद तो आसमान भी झुकता है
हिम्मत के आगे तो पर्वत भी छोटा लगता
है


ये पंक्तियां सीमा शर्मा पर सटीक बैठती हैं। 2011 में कन्या महाविद्यालय से एम हिंदी करने वाली सीमा शर्मा जब स्टेज पर आई तो तालियों की गडगड़़ाहट से पूरा हॉल गूंज उठा। सीमा के हौंसले को देख गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. अजैब सिंह और कालेज की प्राचार्या डा. अतिमा शर्मा ने झुक कर सीमा को डिग्री प्रदान की।

 

जीएनडीयू के वीसी  डा. अजैब सिंह और प्रिंसीपल का सीमा को झुक कर डिग्री देना सीमा को हौंसले को सलाम करना था। सीमा इन दिनों मीडिया में काम कर रही है और उसे अपने अपंग होने का कोई मलाल नहीं है क्योंकि उसकी अपंगता कभी उसके हौंसलों और काम के आड़े नहीं आई।

Related News